हार के बाद भी कांग्रेसी उम्मीदवार की रामदास अठावले ने करदी हालत ख़राब ! देखकर हंस जरूर पड़ेंगे आप…

Avatar Written by: August 9, 2018 8:40 pm

नई दिल्ली। एनडीए की तरफ से घोषित उम्मीदवार हरिवंश राज्यसभा के अप सभापति बन गए हैं। आज राज्यसभा में हुए वोटिंग के दौरान उनके पक्ष में 125 वोट जबकि यूपीए समर्थित उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद के समर्थन में 105 वोट पड़े। उप सभापति चुने जाने के बाद हरिवंश के सम्मान में नरेंद्र मोदी समेत सभी दलों के नेताओं ने अपनी बातें रखी। इस दौरान जब केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले का नंबर आया तो उन्होंने अपने हरिवंश के सम्मान में कविता ही पढ़ डाली। उनकी कविता इतनी मजेदार थी कि इसे सुनकर पीएम मोदी भी जोर-जोर से हंसने लगे।Harivansh Narayan Singh and bk hariprasad

रामदास अठावले ने हरिवंश को धन्यवाद देते हुए कहा, “आरपीआई की तरफ से हरिवंश को मैं देता हूं शुभेच्छा…हरिवंश राय को मैं आरपीआई की तरफ से देता हूं शुभेच्छा…हाउस को अच्छा चलाओ यही है मेरी इच्छा…मैं हमेशा करता रहूंगा उनका पीछा…इसलिए मैं दे रहा हूं आपको शुभेच्छा…मोदी जी ने हरिवंश को दिया है मौका…लेकिन हरिप्रसाद को कांग्रेस ने दे दिया धोखा…इस चुनाव में दोनों ही थे हरि…।” अठावले की कविता की ये पंक्ति सुनते ही पूरा सदन ठहाके मारकर हंसने लगा। पीएम मोदी भी उनकी कविता सुनकर जोर से हंसने लगे।

रामदास अठावले ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे सदन को सुचारु रुप से चलाएंगे। अपने बात खत्म करने से पहले अठावले ने एक कविता की एक पंक्ति फिर कही। उन्होंने कहा, “चेयरमैन साहब से मैं डरता हूं …इसलिए आपका समर्थन करता हूं।”

अठावले ने जैसे ही अपनी कविता खत्म की सदन में एक बार फिर से ठहाके गूंजने लगे। इस बार तो सभापति वेंकैया नायडू भी बिना हंसे नहीं रह सके। इससे पहले पीएम मोदी ने भी अपने शुभकामना संदेश में हरिवंश के बहुआयामी व्यक्तित्व की तारीफ की।