एक तरफ जहां पूरा विपक्ष इस मामले को हवा दे रहा है वहीँ पीएम मोदी ने दलित राजनीती पर दे दिया सबसे बड़ा बयान…

Written by: April 4, 2018 2:49 pm

नई दिल्ली। एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दलितों के विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने दलित राजनीति पर पहली बार बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा है कि हमारी सरकार ने अंबेडकर को सबसे ज्यादा सम्मान दिया है।उन्होंने कहा है कि लोग अंबेडकर की राजनीति पर दौड़ पड़ते हैं। राजनीति के बजाए अंबेडकर के रास्ते पर चलना चाहिए। पीएम ने कहा कि हम अंबेडकर के दिखाए हुए रास्ते पर चल रहे हैं।

गरीब से गरीब के लिए काम करना मिशन है। बता दें कि पीएम मोदी का ये बयान ऐसे समय आया है जब इस मामले को लेकर विपक्ष लगातार पीएम मोदी पर निशाना साध रहा है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी उत्पीड़न की शिकायतों में तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शिकायत की शुरुआती जांच करें।

supreme court of indiaशिकायत की शुरुआती पुष्टि होने के बाद ही मामला दर्ज किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के इसी आदेश के बाद दलितों ने दो अप्रैल को भारत बंद का एलान किया था।दो अप्रैल को दलितों के भारत बंद आंदोलन के दौरान सैकड़ों की संख्या में भीड़ ने हिंसक प्रदर्शन किया। यूपी, बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में सबसे ज्यादा हिंसा हुई।प्रदर्शनों के दौरान कई लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में मध्य प्रदेश से सबसे ज्यादा मौतें हुई। हिंसा के बाद से मध्य प्रदेश के कई इलाकों में अभी भी कर्फ्यू जारी है।