एक बार फिर मैदान में उतरेंगे NCP चीफ शरद पवार, लड़ेंगे 2019 में भी लोकसभा चुनाव ?

शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह सोलापुर जिले की माढा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरें।

Written by Newsroom Staff February 9, 2019 1:20 pm

नई दिल्ली।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने चुनाव नहीं लड़ने के अपने पूर्व में किए ऐलान से उलट 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। बता दें, शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह सोलापुर जिले की माढा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरें। पवार ने कहा कि उनकी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी लेकिन उन्होंने कहा कि वह उनकी मांग पर विचार करेंगे।

उनके माढा से चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, ‘बैठक के दौरान, कुछ पार्टी नेताओं और माढा के वर्तमान सांसद ने जोर दिया कि मैं यहां (माढा से) चुनाव लडूं।’ पवार ने कहा, ‘मैंने अब तक कोई निर्णय नहीं किया है और मेरी (चुनाव लड़ने की) कोई इच्छा नहीं है। लेकिन पार्टी के कुछ नेताओं ने स्पष्ट कहा है कि जिस तरह से वे मेरे नीतिगत फैसलों को मानते हैं, मुझे भी उनके निर्णय का सम्मान करना चाहिए।’

शरद पवार ने कहा कि, मेरी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है, फिर भी पार्टी पदाधिकारियों के आग्रह पर विचार करूंगा। शरद पवार इस समय राज्यसभा सदस्य हैं। उन्होंने कहा, मैंने अब तक कोई निर्णय नहीं किया है और मेरी (चुनाव लड़ने की) कोई इच्छा नहीं है लेकिन पार्टी के कुछ नेताओं ने स्पष्ट कहा है कि जिस तरह से वे मेरे नीतिगत फैसलों को मानते हैं, मुझे भी उनके निर्णय का सम्मान करना चाहिए।

आपको बताते चलें कि शरद पवार ने महाराष्ट्र में 10 से ज़्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। एनसीपी लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी के सभी बड़े नेताओ को मैदान में उतारना चाहती है। एनसीपी का मानना है कि ऐसा करने से महाराष्ट्र में एक बड़ा संकेत जाएगा और पार्टी के ज्यादा से ज्यादा सांसद जीत सकते हैं। इस रणनीति के तहत एनसीपी छगन भुजबल, शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले, पार्थ पवार, सुनील तटकरे और धनंजय मुंडे को टिकट दे सकती है।

 

Facebook Comments