राफेल डील: मेरे पास पीएम मोदी के खिलाफ कोई सबूत नहीं- शरद पवार

Avatar Written by: October 1, 2018 8:35 pm

नई दिल्ली। फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर मोदी सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। तो वहीं इस लड़ाई में अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार भी शामिल हो चुके हैं। पवार ने स्पष्ट कहा कि उन्होंने राफेल डील पर मोदी सरकार को कभी कोई क्लीन चिट नहीं दी।

राफेल डील RAFALEएनसीपी नेता ने पार्टी की इस मांग को दोहराया कि केंद्र सरकार लड़ाकू विमानों के दाम का खुलासा करे और संयुक्त संसदीय समिति की जांच कराए। बता दें कि कांग्रेस शुरुआत से ही राफेल डील की जेपीसी जांच की मांग करती आई है। इसके पहले एक मराठी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में शरद पवार ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि लोगों को राफेल सौदे पर मोदी की मंशा पर कोई शक है। पवार ने कहा था कि विमान से संबंधित तकनीकी जानकारियां साझा करने की विपक्ष की मांग में कोई तुक नहीं है।

आज पवार ने कहा, कि उनके पास मोदी सरकार पर आरोप लगाने के लिए कोई सबूत नहीं है। इसलिए मोदी सरकार पर वो कोई आरोप नहीं लगा सकते। साथ ही पवार ने ये भी कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि वो पीएम मोदी का समर्थन कर रहे हैं, पर उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया। साथ ही सवाल उठाते हुए ये भी कहा कि 650 करोड़ का विमान 1600 करोड़ कैसे पहुंच गया ।

बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद से राहुल गांधी ने मोदी सरकार जोरदार हमला किया। राहुल ने शनिवार को कहा कि पीएम मोदी का सच उजागर हो चुका है। ओलांद के बयान पर अब वो क्या कहेंगे।

राहुल गांधी ने राफेल डील को सेना पर मोदी सरकार का सर्जिकल स्ट्राइक करार दिया और कहा कि मोदी ने शहीदों के खून का अपमान किया है।