जम्मू-कश्मीर: शोपियां और पुलवामा में आतंकी हमला, एक जवान शहीद

Written by: May 28, 2018 8:30 am

श्रीनगर। रमजान के महीने में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन और आतंकवादियों के हमलों में कोई कमी नहीं आ रही है। एक बार फिर शोपियां और पुलवामा में सेना के कैंप पर आतंकियों ने हमला बोला है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को एक आईईडी विस्फोट में भारतीय सेना के तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने संदेह जताया कि आतंकवादियों ने तुर्कावंगम गांव में सेना के वाहन को निशाना बनाते हुए यह विस्फोट किया है।

Shopian IED Blast

पुलिस ने कहा, “इस विस्फोट में सेना के तीन जवान घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में पहुंचाया गया है। घटनास्थल पर अतिरिक्त मदद भी पहुंचाई गई है।”

इलाके से मिली रिपोर्ट के अनुसार, युवकों ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया है।Indian Army

पुलवामा में आतंकवादी हमले में घायल जवान शहीद 

इससे पहले पुलवामा जिले में सेना के कैंप पर बीती रात आंतकी हमले में सेना के एक जवान और एक स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई। आतंकवादियों ने रविवार देर रात 50 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के शिविर पर हमला कर दिया। घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब दो हो गई है।
Indian army

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “कायराना और भड़काऊ कृत्य करते हुए आतंकवादियों ने रविवार को काकापुरा सैन्य शिविर पर हमला किया। हमले के बाद हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया।”

नागरिक की मौत के बाद प्रशासन ने सोमवार को जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया। ऐहतियात के तौर पर पुलवामा से होकर गुजरने वाली रेल सेवाओं को भी बंद कर दिया गया।