मध्यप्रदेश में ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म पर बैन की खबर पर कांग्रेस ने दी सफाई

Avatar Written by: December 28, 2018 1:56 pm

नई दिल्ली। राजनेताओं पर फिल्म बनें और उसपर विवाद ना हो, ऐसा मुमकिन ही नहीं है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म अब विवादों में नजर आ रही है। 27 दिसंबर को रिलीज हुए ट्रेलर के बाद से ही इस फिल्म की चर्चा जोरों पर है।

एमपी में बैन

बता दें कि यह फिल्म पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आधारित है। इसके ट्रेलर में कुछ ऐसे तथ्यों को कुरेदा गया है जो यूपीए के शासन काल में बड़े मुद्दे हुआ करते थे। ट्रेलर रिलीज होते ही कांग्रेस की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। बता दें मीडिया में खबर आई कि ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म को मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने एमपी में बैन कर दिया है।

हालांकि थोड़ी देर में इस खबर का खंडन करते है हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह खबर गलत है, मध्य सरकार ने ऐसा कोई एक्शन नहीं लिया है।

ट्रेलर को भाजपा ने शेयर किया

इतना ही नहीं माना जा रहा है कि कांग्रेस शासित अन्य राज्यों मे भी इस फिल्म को बैन किया जा सकता है। जिनमें राजस्थान, छत्तीसगढ़, केरल, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल और दिल्ली जैसे गैर-भाजपा राज्य प्रमुख रूप से शामिल हैं। जहां इस बढ़ते विवाद पर कांग्रेस आक्रामक हो रही है वहीं इस फिल्म के ट्रेलर को भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके विवाद को एक अलग हवा दे दी है।

अनुपम खेर ने कहा

फिलहाल फिल्म पर हो रहे विवाद पर मुख्य भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर ने कहा, ‘उन के (कांग्रेस) नेता पर फिल्म बनी है उन्हें खुश होना चाहिए। आपको भीड़ लेकर भेजनी चाहिए फिल्म देखने के लिए क्योंकि उसमें डायलॉग हैं जैसे- मैं देश को बचाउंगा। जिस से लगता है कि कितने महान हैं मनमोहन सिंह जी।’

मनमोहन सिंह की प्रतिक्रिया मांगी गई तो

महाराष्ट्र युवा कांग्रेस की तरफ से हो रहे विरोध के बाद खेर ने कहा, ‘हाल ही में मैंने राहुल गांधी जी का ट्वीट पढ़ा था। जिसमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर उन्होंने बोला था। तो मुझे लगता है कि उनको डांटना चाहिए उन लोगों को कि आप गलत बात कर रहे हो।’ बता दें कि इस फिल्म पर जब मनमोहन सिंह की प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया।

कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने कहा

कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने कहा, ‘यह भाजपा का खेल है। उन्हें मालूम है कि पांच साल खत्म होने वाले हैं और उनके पास लोगों को दिखाने के लिए कुछ नहीं है। इसी वजह से वह इस तरह की रणनीति को अपनाकर लोगों का ध्यान हटाना चाहती है।’

यहां जानिए किसने निभाया किसका किरदार

अनुपम खेर- पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह
अक्षय खन्ना- संजय बारू, सिंह के मीडिया सलाहकार
बर्नेट- यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी
आहना कुमरा- प्रियंका गांधी
अर्जुन माथुर- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
अब्दुल कादिर अमीन- अजय सिंह
विमल वर्मा- लालू प्रसाद यादव
अवतेर सैनी- लाल कृष्ण आडवाणी
अनिल रस्तोगी- शिवराज पाटिल
अजित सतभाई- पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव
चित्रगुप्ता सिन्हा- नरसिम्हा राव के बड़े बेटे पीवी रंगा राव