उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव से ठीक पहले सपा-बसपा गठबंधन को लगा तगड़ा झटका !

Written by Newsroom Staff April 9, 2018 7:34 pm

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव से ठीक पहले सपा-बसपा गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है। जिसके बाद सूबे की राजनीतिक पार्टियों के अंदर भगदड़ जैसा माहौल पैदा हो गया है।

Source: Media Gallery

आज दो पूर्व बसपा सांसद तथा एक पूर्व विधायक सहित करीब दो दर्जन नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा हैं। भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर आज इनको पार्टी में शामिल कराया गया।

Source: Media Gallery

सपा और बसपा के गठबंधन होने की चर्चा के बाद से इन दोनों पार्टी के नेताओं को कोई ठौर नहीं दिख रहा है। इसलिए ये नेता भारतीय जनता पार्टी को सबसे सुरक्षित जगह मान रहे हैं।

Source: Media Gallery

भारतीय जनता पार्टी में आज मिश्रिख से बसपा के सांसद रहे अशोक रावत, हरदोई से बसपा सांसद रहे जयप्रकाश रावत, दो बार बसपा से विधान परिषद सदस्य रहे समाजवादी पार्टी के नेता हीरा ठाकुर, समाजवादी पार्टी के नेता तथा पूर्व विधायक प्रेम प्रकाश तिवारी उर्फ जिप्पी तिवारी,

mayawati akhilesh

Source: Media Gallery

सपा के नेता विजेंद्र सिंह तथा सपा प्रवक्ता संजीव मिश्रा सहित 28 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सपा-बसपा गठबंधन के लिए इन सभी नेताओं का भाजपा में शामिल होना झटका माना जा रहा है।narendra modi, amit shah

 Source: Media Gallery

बता दें 5 मई को 12 विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने वाला है, जबकि एक सीट पहले से खाली है। 12 में से समाजवादी के 7 सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इन 7 सदस्यों में खुद अखिलेश यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम शामिल हैं।

modi amit shah

 Source: Media Gallery

इनके अलावा बहुजन समाज पार्टी के विजय प्रताप सिंह और सुनील कुमार चित्तौड़ का कार्यकाल पूरा हो रहा है। बीजेपी के दो मोहसिन रजा और महेंद्र कुमार का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है।