अयोध्या में राम मंदिर को लेकर उमा भारती का बयान, कही ये बड़ी बात

Written by: November 4, 2018 9:24 am

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासत गर्म है। पिछले कुछ दिनों से राम मंदिर निर्माण को लेकर बयानबाजियों का दौर तेज हो गया है। इसी क्रम में इस बार केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उनसे जो बन पड़ेगा वह करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण उनका सपना है।

बता दें उमा भारती ने कहा ‘मैं राम जन्‍मभूमि आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल थी। उससे जुड़े एक मामले की सुनवाई अभी भी चल रही है। मुझे इस पर गर्व है।’ उन्‍होंने कहा ‘राम मंदिर निर्माण मेरा सपना है, इसके लिए मेरी ओर से जो भी मदद की आवश्‍यकता होगी, मैं करने को तैयार हूं।’


साध्वी प्राची का बयान

Sadhvi Prachi

वहीं दिल्ली में संतों के समागम में विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने कहा कि 6 दिसंबर को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। 6 दिसंबर के दिन ही बाबरी मस्जिद को ढहाया गया था, इसलिए 6 दिसंबर को ही शिलान्यास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या के अंदर हिंदुस्तान के हिंदुओं को बुलाया जाए और राम मंदिर निर्माण की घोषणा की जाए। राम मंदिर के लिए किसी की जरूरत नहीं है, यह काम खुद-ब-खुद हो जाएगा।

ram mandir

आपको बता दें, बीते कुछ दिनों से यह मांग उठ रही है कि राम मंदिर बनाने के लिए सरकार को अध्यादेश लाना चाहिए। हालांकि, यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीना है और जनवरी में इस पर सुनवाई होगी।