अरुण जेटली ने आज से संभाला वित्त मंत्री का कार्यभार

शुक्रवार सुबह जेटली कैबिनेट सुरक्षा समिति की बैठक में शामिल हुए जिसे जम्मू एवं कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर एक दिन पहले हुए आतंकवादी हमले पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था।

Avatar Written by: February 15, 2019 9:32 am

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने शुक्रवार को बतौर वित्त मंत्री कार्यभार संभाल लिया है। वह पिछले सप्ताह ही अमेरिका से इलाज करवा कर लौटे हैं और राष्ट्रपति के निर्देश पर उन्होंने वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल ली है।

arun jaitley
जेटली (66) इलाज के लिए अमेरिका गए थे और वह इस वजह से अपने इस कार्यकाल का अंतिम बजट पेश नहीं कर सके थे हालांकि इसे उनके मार्गदर्शन में तैयार किया गया था। जेटली के कैबिनेट सहयोगी पीयूष गोयल ने संसद में उनकी जगह बजट पेश किया था।
कार्यभार संभालने के बाद जेटली अगले सप्ताह भारतीय रिजर्व बैंक के केंद्रीय निदेशक मंडल को संबोधित करेंगे जहां वह प्रथागत पोस्ट बजट बैठक में बजट के बारे में जानकारी देंगे।


वहीं, शुक्रवार सुबह जेटली कैबिनेट सुरक्षा समिति की बैठक में शामिल हुए जिसे जम्मू एवं कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर एक दिन पहले हुए आतंकवादी हमले पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था।

जेटली का ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में 14 मई 2018 को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। जेटली के इलाज के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट मामलों का अस्थायी प्रभार सौंपा गया था।

Arun Jaitley

गोयल ने अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनावों से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का आखिरी बजट एक फरवरी को पेश किया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost