SP-BSP ‘गठबंधन’ को कांग्रेस ने किया खारिज, कहा- अभी नहीं हुआ ऐलान

Written by: January 6, 2019 1:35 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों को लेकर विरोध खेमे में उठा-पटक जारी है। यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की पार्टियों के बीच दावेदारी को लेकर जबरदस्त हलचल मची हुई है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि सपा और बसपा के गठबंधन को लेकर अभी दोनों में से किसी भी पार्टी ने औपचारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है। कहा कि कांग्रेस प्रदेश सभी 80 लोकसभा सीटों पर तैयारियां करेगी।

राज बब्बर ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की बात सिर्फ अफवाह है और कुछ नहीं। उन्होंने कहा, कि अखिलेश यादव की सरकार को सत्ता से गए कितने साल हो गए हैं। मुझे यकीन है कि इस पर वो अच्छा वक्तव्य देंगे, अभी तक किसी भी स्टेक होल्डर ने सीट शेयरिंग को लेकर कोई बात नहीं कही है। अभी तक जो भी बातें सामने आई हैं वो सिर्फ सूत्रों के हवाले से कही जा रही हैं जो कि पूर्ण रूप से अफवाह हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखिलेश यादव और मायावती के बीच हुई लंबी बैठक में दोनों ने करीब 71 सीटों पर सहमति जताई। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में ये तय हुआ कि सपा प्रदेश की 35 लोकसभा सीटों पर और बसपा 36 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

UP Congress chief Raj Babbar

वहीं, राष्ट्रीय लोकदल को 3 सीटें देने और 4 सीटों को रिजर्व रखने की बात तय हुई। यह भी कहा गया कि इस बैठक में दोनों ने अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार न उतारने पर सहमती जताई है। हालांकि, कांग्रेस ने ऐसे किसी भी गठबंधन की आशंका को खारिज कर दिया है।