उपेंद्र कुशवाहा का मोदी सरकार को झटका, केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा

Written by: December 10, 2018 12:56 pm

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मोदी सरकार को बड़ा झटका दिया है। पहले तो उन्होंने एनडीए की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया। वहीं अब ये बात साफ हो गई है कि कुशवाहा ने मोदी सरकार से भी नाता तोड़ लिया है। उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

सूत्रों के अनुसार, उन्होंने अपना इस्तीफा पीएमओ को फैक्स कर दिया है। बताया जा रहा है कि कुशवाहा आज दो बजे अपने इस्तीफे का आधिकारिक ऐलान करेंगे। इससे बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं।

हालांकि, कुशवाहा के इस्तीफे की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पार्टी की ओर से अबतक कोई बयान नहीं आया है। इससे पहले कुशवाहा ने कहा कि वो आज नई दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होंगे। कुशवाहा पिछले कुछ दिनों से सीट शेयरिंग में अनदेखी से खासे नाराज चल रहे हैं।

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिये एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर कुशवाहा की एनडीए से आपसी सहमति नहीं बन पायी। इसको एनडीए के घटक दल रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा अपने प्रति बीजेपी और जदयू की बेरूखी से नाराज चल रहे थे।

इशारों-इशारों में ही कई बार एनडीए छोड़ने के वे संकेत दे चुके थे। कई मौकों पर वो प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर एनडीए में उचित सम्मान ना मिलने की बात कह कर नाराजगी भी व्यक्त किया था।