लखनऊ में गोमती नदी के सफाई अभियान में शामिल हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

Written by: June 24, 2018 8:20 am

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में गोमती नदी सफाई के महाभियान का शुभारंभ किया। सीएम योगी खुद गोमती नदी पहुंचे और इस अभियान को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोमती नदी में जलकुम्भी हटाने और उसकी समुचित सफाई कराने को प्राथमिकता देते हुए अभियान का आगाज किया। रविवार सुबह गोमती नदी घाट पहुंचने के बाद सीएम योगी ने लोगों को सफाई की शपथ दिलाई।

नदी की सफाई में 7 हजार कर्मचारी हिस्सा ले रहे हैं। लखनऊ नगर निगम, स्वयंसेवी संस्थाए के अलावा आम लोग भी इसका हिस्सा बने हैं। इस सफाई कैंपेन के तहत लखनऊ के 14 किलोमीटर लम्बे स्ट्रेच को कवर किया जाएगा। जिमसें गोमती के किनारे फैले कचरे, पॉलीथीन और कबाड़े को हटाकर अलग किया जाएगा।

इसके बाद इस कूड़े को सिंचाई विभाग हटाएगा। इस पूरे अभियान को चार जोन मे बांटा गया है। अपर नगर आयुक्त स्तर के अधिकारी हर जोन की निगरानी करेंगे। नगर निगम और सरकार के कई विभाग के अधिकारी भी इस अभियान में शामिल होंगे।yogi adityanath

कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि सरकार गोमती और उसके आसपास के इलाकों की सफाई के लिए प्रतिबद्ध है। हम चाहेंगे कि एनजीओ इस संबंध में जागरुकता फैलाएं और लोग सफाई की इस मुहिम में हिस्सा लें।