(वीडियो) दिग्विजय पर वीके सिंह का पलटवार, कहा राजीव गांधी की हत्या भी दुर्घटना थी?

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा ‘दुर्घटना’ बताए जाने के बाद केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने पलटवार किया है।

Written by: March 5, 2019 12:50 pm

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा ‘दुर्घटना’ बताए जाने के बाद केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने पलटवार किया है। वीके सिंह ने दिग्विजय से पूछा है कि राजीव गांधी की हत्या दुर्घटना थी या आतंकी घटना। इस दौरान वीके सिंह ने यह भी कहा कि अनुमान के तौर पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए हैं।

Union minister VK Singh

रांची में पत्रकारों ने बात करते हुए वीके सिंह ने कहा, ‘मैं पूरे सम्मान के साथ दिग्विजय सिंह से पूछना चाहता हूं कि राजीव गांधी की हत्या एक दुर्घटना थी या आतंकी घटना? मेरे इस सवाल का वह जवाब दे दें, बाकी बाद में बात में करेंगे।’ इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा था, ‘पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है।’

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइट पर विदेश राज्यमंत्री ने कहा, ‘एक जगह पर हमला किया गया था और कहीं हमला नहीं किया गया था। हमने टारगेट को बहुत सावधानी से चुना था, ताकि नागरिकों की मौत ना हो। टारगेट सिविल एरिया से काफी दूर था।’  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा एयर स्ट्राइक में मारे गए लोगों की संख्या 250 बताए जाने पर सिंह ने कहा कि यह आंकड़ा सिर्फ उस क्षेत्र में बनी बिल्डिंगों के आधार पर एक अनुमान है। उन्होंने (अमित शाह) यह नहीं कहा था कि उनके द्वारा बताया जा रहा आंकड़ा पूर्ण रूप से पुष्ट है।

Union minister VK Singh

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश का माहौल है। इस भयावह हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  ने ली थी। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।