भाजपा की ऑफिशियल वेबसाइट पर हैकर्स का अटैक, डाउन हुई साइट

बीजेपी की साइट पर क्लिक करने पर Error 522 दिख रहा है। और साइट खुल नहीं रही है। हालांकि, वेबसाइट हैक होने को लेकर अभी तक भाजपा की तरफ से कोई बयान नहीं आया है

Avatar Written by: March 5, 2019 12:39 pm

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bjp.org/ हैक हो गई है। मंगलवार दोपहर ये सामने आया कि दिल्ली भाजपा की वेबसाइट खुलने में दिक्कत आ रही है। बीजेपी की साइट पर क्लिक करने पर Error 522 दिख रहा है। और साइट खुल नहीं रही है। हालांकि, वेबसाइट हैक होने को लेकर अभी तक भाजपा की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, बताया गया है पार्टी इस बात का पता लगाने में जुटी है कि इसके पीछे क्या वजह है।

आपको बता दें, करीब सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर जब वेबसाइट खोली गई तो इसमें पीएम मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का एक वीडियो नजर आ रहा था। साथ ही वीडियो के उपर कुछ अभद्र भाषा भी लिखी हुई थी।

लेकिन कुछ मिनटो के बाद साइट खुलना ही बंद हो गई और इसमें एरर मैसेज दिखने लगा। काफी देर तक साइट पर एरर मैसेज ही दिखता रहा। ये वेबसाइट 26 दिसंबर, 1995 को पंजीकृत हुई थी। बताया जा रहा है कि वेबसाइट 10 अक्तूबर, 2018 के बाद से अपडेट नहीं हुई है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान हैकरों ने छत्तीसगढ़ बीजेपी की बेवसाइट हैक की थी। पाकिस्तान हैकरों ने छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी की वेब साइट सीजीस्टेट.बीजेपी.ओआरजी (बीजेपीसीजी।कॉम) को हैक कर पाकिस्तान की सेना को परेड करते दिखाया था। छत्तीसगढ़ भाजपा की साइट हैक करने वाला पाकिस्तान का फैजल 1337 ग्रुप है। वेबसाइट हैक कर हैकर्स ने पाकिस्तान के झंडे के साथ सेना के तीनों अंगों को परेड करते हुए दिखाया गया था।