लोकसभा चुनाव: यूपी में सपा-बसपा का होगा गठबंधन, अखिलेश ने कहा- “कांग्रेस यूपी में कमजोर”

Written by Newsroom Staff January 11, 2019 4:26 pm

नई दिल्ली। आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं। जहां गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण बिल पास होने के बाद से बीजेपी को फायदा मिलने की उम्मीद है तो वहीं यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन के बाद से बीजेपी को नुकसान होने की भी संभावनाएं बढ़ सकती है।

वैसे सपा-बसपा के गठबंधन को लेकर शुक्रवार को अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि शनिवार को होने वाली गठबंधन की घोषणा में सिर्फ सपा और बसपा होंगी। उन्होंने कहा कि इस बारे में वो शनिवार को घोषणा करेंगे। अपने गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा कि, “ये डर और मजबूरी का गठबंधन नहीं है बल्कि ये आम लोगों का गठबंधन है।”

कांग्रेस को गठबंधन से बाहर रखने पर अखिलेश यादव ने कहा कि, “दूसरे राज्यों में कांग्रेस का भले ही दबदबा हो लेकिन उत्तर प्रदेश में इस पार्टी की हालत मजबूत नहीं है।” हालांकि सीटों के बंटवारे पर उन्होंने कुछ टिप्पणी करने से इनकार किया।

कन्नौज में किसानों के मुद्दे पर ‘अखिलेश की चौपाल’ कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कहा कि, “जब तक सरकार आगे नहीं आती तबतक किसानों को फायदा नहीं मिल सकता।” बता दें कि इस चौपाल में उनके साथ उनकी पत्नी और कन्नौज से सपा सांसद डिंपल यादव भी मौजूद थीं।

योगी सरकार पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, वो कोई काम नहीं कर रही है, सिर्फ योजनाओं का शिलान्यास करते जा रही है और सिर्फ स्थानों का नाम बदल रही है।

देखिए यहां अखिलेश यादव ने क्या कहा

अखिलेश ने मायावती को पीएम दावेदार मानने के सवाल पर कहा कि, “हमें खुशी होगी कि अगला पीएम यूपी से ही हो और इसके लिए हम कोशिश करेंगे।”