दलित युवती की मौत पर बिहार में मचा बवाल, उग्र भीड़ ने थाने को फूंका, DSP जख्मी

Avatar Written by: January 18, 2019 1:57 pm

नई दिल्ली। बिहार के कैमूर में एक दलित छात्रा की हत्‍या के बाद बवाल मच गया है। आक्रोशित भीड़ ने बाजार में पथराव किया और थाने को फूंक दिया। इसके साथ ही कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। बचाव में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। इलाके में तनाव की स्थिति व्याप्त है।

दरअसल, 2 दिन पहले एक दलित युवती की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी। लेकिन ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि पहले लड़की के साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई है। लेकिन पुलिस ने इस मामले में अपने तरीके से मुकदमा दर्ज किया और जांच शुरू कर दी।

किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी ना होने से शुक्रवार को ग्रामीण भड़क गए। इस घटना को लेकर उनमें खासा आक्रोश था। जिसके चलते उन लोगों ने रामगढ़ थाने पर धावा बोल दिया। वहां पथराव किया और फिर आगजनी की। गुस्साई भीड़ ने वहां खड़े लगभग आधा दर्जन वाहनों में भी आग लगा दी।

आपको बता दें, गुस्साए ग्रामीण की मांग थी कि पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। साथ ही पीड़ित परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द हो। इन सभी मांगों को लेकर ग्रामीणों ने थाने पर जमकर बवाल काटा।

सूचना मिलते ही आला अफसर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। भीड़ को तीतर बीतर करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की। इस दौरान एक पुलिसकर्मी के घायल हो जाने की ख़बर भी आ रही है। हालात को काबू करने के लिए मौके पर आस-पास के 11 थानों का फोर्स बुलाया गया है।