खुफिया एजेंसियों का दावा, पंजाब में सिख भेष में छिपा है कश्मीर का मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा

Written by Newsroom Staff December 6, 2018 11:35 am

नई दिल्ली। पंजाब में कश्‍मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के छिपे होने के इनपुट मिलने के बाद आईबी, सेना और सीआईडी हाई अलर्ट पर हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मूसा पंजाब के भटिंडा रेंज में रह रहा है। जांच एजेंसियों को शक है कि मूसा सिख भेष में रह रहा है। वह पगड़ी पहन कर और दाढ़ी बढ़ाकर आम लोगों के बीच घूम रहा है।

वहीं आतंकी की खोज में सेना भी हाई अलर्ट पर है। भटिंडा रेलवे स्‍टेशन पर गहन जांच की जा रही है, साथ ही राजस्‍थान से लगी सीमा को भी सील कर दिया गया है। सड़कों पर नाकेबंदी और चेकिंग शुरू की गई है। बता दें कि जाकिर मूसा के पिछले काफी दिनों से पंजाब में छुपे होने की खबरें आ रही थीं। जिसको देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां सतर्क थीं।

गौरतलब है कि जाकिर मूसा अलकायदा का कमांडर है, बीत दिनों से ही उसके लगातार मूव होने की खबरें थीं। पहले पंजाब और फिर राजस्थान में जाकिर मूसा के होने की खबरें थीं। इससे पहले भी इनपुट था कि मूसा करीब 7 साथियों के साथ पंजाब में घुसा था।

अभी कुछ दिन पहले ही जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ अमृतसर में देखा गया था। यही कारण है कि पुलिस पंजाब में कई ड्रम स्मगलरों के घरों में छापा मार रही है जिसके बारे में अंदेशा है कि उनके आतंकियों के साथ संबंध हो सकते हैं, साथ ही सीमापार से हथियारों और नशीली चीजों के अवैध स्मगलिंग में शामिल भी हों।

गौरतलब है कि जाकिर बुरहान वानी के इलाके त्राल क्षेत्र का रहने वाला है, जिसने 2016 में 8 जुलाई को वानी की मौत के बाद ग्रुप का नेतृत्व संभाला था। वह आतंकी संगठन में शामिल होने से पहले चंडीगढ कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। और कहा जाता है कि वह बहुत मौज-मस्ती करने वाला युवा था।

Facebook Comments