‘बच्चों को प्रतिस्पर्धा के साथ-साथ अच्छा माहौल देना आवश्यक’

Written by Newsroom Staff December 6, 2018 12:08 pm

नई दिल्ली। बच्चों को प्रतिस्पर्धा के साथ-साथ अच्छा माहौल देना आवश्यक है क्योंकि इससे उनके व्यक्तित्व का सर्वागीण विकास होता है। प्रख्यात शिक्षाविद् एससी शर्मा ने बुधवार को यह बात कही। मिलेनियम सिटी में स्थित आईबीएस गुड़गांव के निदेशक शर्मा ने कहा कि अच्छी नौकरी के लिए अच्छी शिक्षा और अच्छे संस्थान का खासा महत्व है, लेकिन छात्र के अंदर छिपी प्रतिभा, उसकी रुचि को जानना भी बेहद आवश्यक है क्योंकि इससे उसे आसान तरीके से समझाया जा सकता है। इसके बाद ही शिक्षा के माध्यम से किसी भी छात्र का पूर्ण विकास सम्भव है।


शर्मा ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान संवादादाताओं से बातचीत के दौरान यह बात कही।

इस कार्यक्रम में छात्रों के एक्ट प्रस्तुत किए, जिन्हें सबने सराहा। वातावरण प्रदूषण, महिलाओं के लिए सुरक्षित समाज और आज के समय में विद्यमान समस्याओं के साथ मनोरंजक अंदाज में भ्रष्टाचार के ईद-गिर्द बुना एक्ट प्रस्तुत किया गया।

संस्थान की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि उनके कॉलेज के माध्यम से गुड़गांव में 100 फीसदी प्लेसमेंट हुई है। शर्मा ने बताया कि आईबीएस गुड़गांव मिलेनियम सिटी में कार्पोरेट जगत के बीचों-बीच स्थित है, जहां उद्योग जगत के अग्रणी ब्रांड्स मौजूद हैं। इससे छात्रों को अपनी कक्षा से प्राप्त होने वाले ज्ञान को व्यावहारिक नीतियों के साथ जोड़ने का शानदार अवसर प्राप्त होता है।

Facebook Comments