दूतावास में घुसने के 7 मिनट के भीतर खशोगी की हत्या हुई : न्यूयॉर्क टाइम्स

Avatar Written by: October 23, 2018 9:13 am

वाशिंगटन। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खबर में कहा है कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी पर दूतावास में घुसने के दो मिनट के भीतर ही हमला किया गया और सात मिनट के भीतर उनकी मौत हो गई। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तइप एर्दोगन से जुड़े एक शख्स ने बताया कि जिस गति से खशोगी की हत्या की गई, उससे साफ पता चलता है कि यह सोची-समझी साजिश थी।

Jamal Khashoggi
दूतावास में घुसने के 7 मिनट के भीतर खशोगी की हत्या हुई : न्यूयॉर्क टाइम्स

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, दो अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्यिक दूतावास के भीतर जाने के दो मिनट के बाद ही खशोगी पर हमला किया गया और सात मिनट के भीतर उनकी मौत हो गई और 22 मिनट के अंदर उनके शरीर के अंगों को अलग-अलग कर दिया गया।

journalist Jamal Khashoggi

तुर्की के अधिकारियों ने पहले कहा था कि खशोगी की हत्या के लिए सऊदी अरब की यह हत्यारी टीम अपना काम करके दो घंटे से भी कम समय में वहां से रवाना हो गई थी।

Jamal Khashoggi

टाइम्स ने यह भी बताया कि सऊदी अरब के हत्यारे एजेंटों ने भ्रम की स्थिति पैदा करने के लिए खशोगी के एक बॉडी डबल का भी इंतजाम किया था और उसे खशोगी के कपड़े पहना दिए गए थे ताकि इस हत्या को कवर-अप किया जा सके।

Jamal Khashoggi

तुर्की की ओर से जारी सुरक्षा कैमरा वीडियो में खशोगी जैसे शख्स को खशोगी की हत्या के तुरंत बाद इंस्ताबुल की सड़कों पर घूमते देखा जा सकता है।