किम ने ट्रंप के पत्र पर जताई ‘काफी संतुष्टि’

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक पत्र प्राप्त करने के बाद ‘बहुत संतोष’ व्यक्त किया और दोनों देशों के बीच के मुद्दों को सुलझाने के लिए उन्होंने ‘दृढ़ संकल्प और इच्छा’ पर जोर दिया।

Written by: January 25, 2019 10:19 am

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक पत्र प्राप्त करने के बाद ‘बहुत संतोष’ व्यक्त किया और दोनों देशों के बीच के मुद्दों को सुलझाने के लिए उन्होंने ‘दृढ़ संकल्प और इच्छा’ पर जोर दिया। मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के मुताबिक, किम ने पिछले सप्ताह अपने शीर्ष सहयोगी किम योंग-चोल की वाशिंगटन यात्रा के बाद यह टिप्पणी की। चोल ने ट्रंप और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की थी और देशों के बीच दूसरी शिखर वार्ता कराने के संबंध में चर्चा की थी।

Donald Trump and Kim Jong Un

योनहाप समाचार एजेंसी ने योनहाप ने केसीएनए के हवाले से कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा भेजे गए अच्छे व्यक्तिगत पत्र को प्राप्त करने पर, सर्वोच्च नेता ने बहुत संतोष व्यक्त किया। उन्होंने अपने असामान्य दृढ़ संकल्प को व्यक्त करने के लिए और दूसरे उत्तर कोरिया-अमेरिकी शिखर सम्मेलन में बहुत रुचि के साथ मुद्दे के निपटारे के लिए राष्ट्रपति ट्रंप के बारे में अच्छी बातें कही।”

Donald Trump and Kim Jong Un

केसीएनए के मुताबिक, किम ने यह भी कहा कि वह ट्रंप के बारे में सोचने के लिए सकारात्मतक तरीके में विश्वास करेंगे। धैर्य के साथ और अच्छे विश्वास के साथ प्रतीक्षा करेंगे।

इससे पहले पिछले साल जून में सिंगापुर में किम और ट्रंप की ऐतिहासिक मुलाकात हुई थी। ट्रंप ने चोल से मुलाकात के बाद कहा था कि दोनों पक्ष फरवरी के अंत में दूसरी बैठक के लिए सहमत हो गए हैं।