वेनेजुएला में प्रदर्शन ‘आजादी की लड़ाई’ : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला में विपक्ष के प्रति मजबूत अमेरिकी समर्थन को दोहराया और कहा कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को हटाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी आजादी के लिए लड़ रहे हैं।

Avatar Written by: January 31, 2019 10:48 am

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला में विपक्ष के प्रति मजबूत अमेरिकी समर्थन को दोहराया और कहा कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को हटाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी आजादी के लिए लड़ रहे हैं।

Donald Trump

ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘पूरे वेनेजुएला में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी आज मादुरो के खिलाफ हैं। आजादी के लिए जंग शुरू हो गई है।’

ट्रंप ने बताया कि उन्होंने स्व-घोषित कार्यवाहक राष्ट्रपति जुआन गुइडो से फोन पर बात करके ‘लोकतंत्र को फिर से बहाल करने के लिए वेनेजुएला के संघर्ष में मजबूत अमेरिकी समर्थन’ की बात दोहराई। गुइडो को अमेरिका ने अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में मान्यता दी है, लेकिन मादुरो को सेना और पुलिस का समर्थन हासिल है।

Juan Guaido

उन्होंने गुइडो को अमेरिका के नेतृत्व में तख्तापलट की कोशिश में शामिल बताया है। वेनेजुएला में सरकार समर्थक शीर्ष अदालत ने भी गुइडो के देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।