8 साल की बच्ची ने सुलझाया राहुल गांधी का राफेल विवाद !, वीडियो हुआ वायरल

Written by Newsroom Staff January 11, 2019 5:01 pm

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर राहुल गांधी लोकसभा में भले ही सरकार पर सवाल खड़े करते रहे हों लेकिन 8 साल की एक बच्ची ने राहुल को राफेल का पूरा मामला कुछ ऐसे अंदाज में समझाया कि अब हर कोई उस बच्ची की तारीफ कर रहा है। बता दें कि इस वीडियो को एक भारत श्रेष्ठ भारत नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है।

बच्ची ने वीडियो में समझाने की कोशिश की है कि कैसे खाली फाइटर प्लेन और आधुनिक हथियारों से लैस राफेल में अंतर होता है। बता दें कि राहुल गांधी अक्सर राफेल डील के दामों के लेकर सवाल खड़ा करते रहते हैं। उनके इस सवाल के बड़े ही रोचक तरीके से इस बच्ची ने समझाया है।

इस वीडियो में लड़की ने कहा है, ‘मैं राफेल मुद्दे को आसान तरीके से समझाना चाहती हूं। यह ज्योमेट्री बॉक्स राहुल गांधी का है जो खाली है और इसकी कीमत 720 करोड़ रुपए है। दूसरा ज्योमेट्री बॉक्स (राफेल) मोदी जी का है जो कि अंतर से अत्याधुनिक हथियारों से लैस है। इसकी कीमत 1600 करोड़ रुपए है। राहुल गांधी जी को इतनी बात समझ में नहीं आ रही है कि जिस दाम की वह बात कर रहे हैं वह विमान की देसी कीमत है जबकि मोदी जी की कीमत हथियारयुक्त राफेल की है।’

बता दें कि बच्ची ने जिस तरीके से राफेल को लेकर बातें कही हैं उसको देखते हुए देश की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भी आठ साल की बच्ची को धन्यवाद कहा है।

इस वीडियो पर रक्षामंत्री ने कहा कि, “इस वीडियो के लिए मैं इस स्मार्ट लड़की को धन्यवाद देती हूं। आपने राफेल एयरक्राफ्ट के बारे में जिस तरह की दिलचस्पी दिखाई है इसके लिए मेरी शुभकामनाएं हैं कि आप एक दिन वायुसेना में लड़ाकू पायलट बनें।'”

Facebook Comments