पूर्व पीएम वाजपेयी के स्वास्थ्य में सुधार, अगले कुछ दिनों में मिलेगी छुट्टी

Written by Newsroom Staff June 13, 2018 5:31 pm

नई दिल्‍ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि उनकी सेहत में काफी सुधार है और उम्मीद की जा रही है कि उन्हें अगले कुछ दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी। 

बता दें कि वाजपेयी को 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था और उस वक्त ऐसी जानकारी दी गई थी कि उन्हें रूटीन चेक-अप के लिए भर्ती कराया गया है, लेकिन चेक-अप के बाद उन्हें अस्पताल से तत्काल छुट्टी न मिलने के कारण उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ने लगी थीं।

आज बुधवार को मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए एम्स के डॉक्टर ने कहा, ‘अटल बिहारी वाजपेयी को 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। उन्हें संक्रमण के साथ ही कंजेशन की समस्या थी।’

उन्होंने आगे बताया, ‘उनकी सेहत में पिछले 48 घंटे में काफी सुधार देखा गया है। उनकी किडनी सामान्य तरीके से काम कर रही है, बीपी और हार्ट रेट भी सही है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में उनकी सेहत में पूरा सुधार हो जाएगा और उन्हें कुछ दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी।’Former PM Atal bihari

बता दें कि सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने एम्स पहुंच कर वाजपेयी का हालचाल जाना। इन सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व पीएम से मिलने एम्स पहुंचे और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

Facebook Comments