25 साल बाद लिया अलग होने का फैसला, तलाक लेते ही ये महिला बन जाएगी दुनिया की सबसे अमीर महिला

Written by Newsroom Staff January 11, 2019 11:51 am

नई दिल्ली। अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी अलग होने वाले हैं। दुनिया के सबसे अमीर आदमी का ताज हासिल करने के बाद जेफ ने अपनी पत्नी से अलग होने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी दोनों ने ट्वीट करके दी।

आपको बता दें, जेफ और मैकेंजी ने 25 साल पहले एक-दूसरे से शादी की थी। खास बात ये है कि अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस  का तलाक दुनिया में सबसे महंगा हो सकता है। क्योंकि, तलाक के बाद अगर संपत्ति का बंटवारा होता है तो मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं।

वॉशिंगटन के कानून के मुताबिक शादी के बाद अर्जित की गई संपत्ति तलाक के समय पति-पत्नी में बराबर बांटी जाती है।

वहीं ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, बेजोस 137 अरब डॉलर यानी 9.59 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। अगर दोनों के बीच संपत्ति को बराबर बांटा जाता है तो मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए मिल सकते हैं। जेफ बेजोस ने अमेजॉन की स्‍थापना 1994 में की थी।

मैकेंजी बेजोस अमेजॉन की पहली कर्मचारी थीं। हालांकि, यह साफ नहीं है कि बेजोस और मैकेंजी के बीच शादी से पहले कोई करार हुआ था या नहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैकेंजी पति की संपत्ति में हिस्सा नहीं मांगेंगी।

ऐसे हुई थी मुलाकात

मैकेंजी बेजोस उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं। साल 1992 में जॉब इंटरव्यू के दौरान जेफ बेजोस से उनकी पहली मुलाकात हुई थी। वो हेज फंड कंपनी डी ई शॉ में इंटरव्यू के लिए गई थीं। जेफ ने ही उनका इंटरव्यू लिया था।

द इंक्वायरर और न्यू यॉर्क पोस्ट की खबर में मुताबिक जेफ बेजोस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज के साथ रिलेशनशिप में हैं। लॉरेन पूर्व टीवी एंकर, हेलीकॉप्टर पायलट और हॉलीवुड के एक्टर पैट्रिक व्हाइटसेल की पत्नी हैं। ये खबर जेफ बेजोस के करीबी एक शख्स के हवाले से लिखी गई है, जो अपना नाम नहीं बताना चाहते थे। पैट्रिक और लॉरेन अलग हो चुके हैं। बता दें कि जेफ बेजोस और मैकेंजी ने साल 1993 में शादी की थी और दोनों तब से साथ में थे। दोनों के चार बच्चे हैं।

Facebook Comments