नाश्ते पर नीतीश कुमार से मिले अमित शाह, मुस्कुराते हुए निकले सीएम

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यहां मुलाकात हुई। दोनों नेताओं ने साथ में सुबह का नाश्ता किया। इस दौरान करीब एक घंटे तक दोनों नेताओं ने सियासी चर्चा की। अपने दो दिवसीय बिहार दौरे पर गुरुवार को पटना पहुंचे अमित शाह ने नीतीश कुमार से यहां राजकीय अतिथिशाला में मुलाकात की। दोनों नेताओं ने करीब एक घंटे तक बातचीत की। मुलाकात के बाद बाहर निकले दोनों नेताओं ने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की परंतु उनके चेहरे पर मुस्कान थी।

Nitish kumar And Amit Shah

दोनों नेता एक बार फिर रात के भोजन पर मुख्यमंत्री आवास में मिलेंगे और अगले दौर की बातचीत करेंगे।

जद (यू) के वरिष्ठ नेता क़े सी़ त्यागी ने कहा कि गठबंधन के दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत हुई है, लेकिन अभी यह पहले ही दौर की बातचीत है। ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर सारी बातें तय हो जाएंगी, इस पर संशय है।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। इस मुलाकात के बाद अमित शाह पटना के ज्ञानभवन पहुंचे जहां वह पार्टी की बैठक में भाग ले रहे हैं। ज्ञानभवन पहुंचने पर शाह का परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया।

Nitish kumar And Amit Shahइससे पहले, अमित शाह गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे पटना हवाईअड्डे पहुंचे, जहां भाजपा के नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, कई केंद्रीय मंत्रियों, बिहार के मंत्रियों और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।
BJP President Amit Shah

अमित शाह के स्वागत में पोस्टर-बैनर से पटा पटना

इधर, शाह के आगमन को लेकर पटना की सड़कें भाजपा के बैनरों व पोस्टरों से भरी पड़ी हैं। एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल बापू सभागार के रास्ते में प्रधानमंत्री और अमित शाह की तस्वीरों के साथ केंद्र सरकार की योजनाओं को दर्शाने वाले पोस्टरों की बाढ़ सी आ गई है। पार्टी के छोटे-बड़े नेताओं ने भी अपने ओर से पोस्टर लगाए हैं। वहीं शाह के आगमन को लेकर सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं।

शाह शुक्रवार की सुबह दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Facebook Comments