अमित शाह फिर से होंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Written by Newsroom Staff January 12, 2019 12:06 pm

नई दिल्ली। आने वाले लोकसभा चुनावों के लेकर भाजपा दिल्ली के रामलीला मैदान में दो दिनों का राष्ट्रीय अधिवेशन कर रही है। 11 और 12 जनवरी को होने वाले इस अधिवेशन में पीएम मोदी का भाषण अधिक महत्वपूर्ण होगा। इसके साथ ही आपको बता दें कि इसी माह की 26 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यकाल खत्म होने को है, लेकिन बीजेपी एक बार फिर से पार्टी की कमान अमित शाह के हाथों में देकर चुनावी मैदान में उतरेगी।

बता दें कि तीसरी बार उन्हें अध्यक्ष चुनने के लिए पार्टी के संविधान को बदलना होगा। 2014 लोकसभा चुनाव में पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह थे, उसके बाद से ही अमित शाह भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हुए हैं। पहली बार 3 साल के पूरे कार्यकाल के लिए उन्हें जनवरी, 2016 में चुना गया। इस तरह राजनाथ के बचे हुए कार्यकाल के 2 साल और दूसरी बार मिले कार्यकाल के 3 साल उनके पूरे होने जा रहे हैं।

जहां तक बीजेपी के संविधान का मामला है तो उसके हिसाब से एक आदमी दो ही बार पूरे कार्यकाल के लिए पार्टी का अध्यक्ष बन सकता है।

सितंबर 2018 में पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में सदस्यों ने संकल्प लिया कि पार्टी 2014 चुनाव से बड़ी जीत हासिल कर 2019 में सत्ता में लौटेगी। इसके लिए अमित शाह को लोकसभा चुनाव तक के लिए अस्थायी अध्यक्ष बनाया गया है।

Facebook Comments