Connect with us

ज्योतिष

Rashifal 26 Sept-02 Oct: इस सप्ताह वृष राशि वाले निवेश करेंगे तो होगा जबरदस्त लाभ, जानिए बाकी सभी राशियों का कैसा रहेगा समय?

Rashifal 26 Sept-02 Oct: चंद्रमा 26-27 सितंबर को कन्या राशि में , 28-29-30 सितंबर को तुला राशि में और 01-02 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में गोचर  करेगा।  ग्रहों और नक्षत्रों में बदलाव होने से मनुष्य के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। तो आइए जानते हैं किस राशि के जातक पर कितना प्रभाव पड़ा…

Published

on

नई दिल्ली। ये सप्ताह का अंतिम और अक्टूबर का पहला सप्ताह है। इस समय चंद्रमा की स्थिति बदल रही है। चंद्रमा 26-27 सितंबर को कन्या राशि में , 28-29-30 सितंबर को तुला राशि में और 01-02 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में गोचर  करेगा।  ग्रहों और नक्षत्रों में बदलाव होने से मनुष्य के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। तो आइए जानते हैं किस राशि के जातक पर कितना प्रभाव पड़ा…

26-सितंबर-2022 से 02-अक्टूबर-2022 तक का साप्ताहिक राशिफल

मेष:-  शिक्षा, बच्चों, जोखिमपूर्ण क्षेत्रों में निवेश, मनोरंजन और प्रेम संबंध पर आप अधिक धन खर्च करेंगे। क्योंकि इस सप्ताह आपका राशि स्वामी मंगल वृष राशि में गोचर कर रहा होगा। सप्ताह भर आपका स्वास्थ्य सही रहेगा और आत्मविश्वास भी नीचे नहीं आएगा। सप्ताह के मध्य में आप विश्वास के साथ शत्रुओं और खर्चों पर नियंत्रण रखेंगे। यात्राएं करना आपको प्रसन्नता देगा। आप अपने खर्च और प्रतियोगी परीक्षाओं का प्रबंधन करने की योजना बना सकते हैं। आप बाजार की कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने संबंधित विपणन की योजना को आकार देने के मामले में एक अच्छे रणनीतिकार सिद्ध होंगे। सप्ताह के शेष दिनों में आप अपने दांपत्य जीवन में अत्यधिक संलग्न रहेंगे। भाग्य और जीवनसाथी की सलाह अधिक लाभ कमाने में आपकी मदद करेगा। भागीदार भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आप और आपके जीवनसाथी के बीच उत्तम तालमेल रहेगा। यह आपके वैवाहिक जीवन में आनंद बढ़ाएगा।

शुभ दिन:- मंगलवार और शुक्रवार
शुभ तिथि:- 27 व 30
उपाय:- ग़रीबों को अन का दान करें ।

वृष:- सप्ताह के शुरु में संकेत मिल रहे हैं कि आप अपनी मां के स्वास्थ्य, अपने वाहन और घर के रख-रखाव पर पैसा खर्च करेंगे। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र कन्या राशि में बुध और सूर्य के साथ गोचर कर रहा होगा। आपके अपने पैतृक स्थान पर जाने के संयोग बन सकते हैं लेकिन कुछ मानसिक परेशानियों के रहते आप खुश नहीं रहेंगे। आपके मिजाज (मूड) में शीघ्र परिवर्तन की समस्याएं सामने आ सकती हैं। आपको सलाह दी जाती है कि इस समय कोई नया कार्य हाथ में न लें और यात्राओं पर भी जाने से बचें तथा धैर्य बरकरार रखें ताकि अनावश्यक मानसिक तनाव आप पर हावी न हो पाये। सप्ताह के मध्य में योग बन रहे हैं कि आप अपने बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर पहले से अधिक धन खर्च करेंगे। इसके अलावा आप मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों पर भी अधिक खर्च करेंगे। जुआ, लॉटरी, शेयर बाजार और सट्टा गतिविधियों में निवेश करने के लिए अनुकूल समय है। आपके भावनात्मक संबंध मजबूत रहेंगे। सप्ताह के आखिरी हिस्से में मुकदमेबाजी से जुड़े मामलों को सुलझाने और स्वास्थ्य समस्याओं पर भी आपका धन खर्च होगा। इस समय बैंकरों को रिश्वत देने से बचना होगा। अवैध गतिविधियों में शामिल होने से बचें।

शुभ दिन:- शुक्रवार और रविवार
शुभ तिथि:- 30 व 02
उपाय:- गरीबों को मीठी लस्सी या पानी पिलाएं।

मिथुन:- सप्ताह के शुरुआत में आपकी सामाजिक गतिविधियां अपने उच्च स्तर पर होंगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी बुध आपकी दूसरी राशि कन्या में शुक्र और सूर्या के साथ गोचर कर रहा होगा और शुभ और अशुभ ग्रहों का कॉम्बिनेशन भी आपकी राशि पर बना हुआ है। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। सामाजिक संबंधों के बेहतर होने से आपकी कार्य कुशलता में भी सुधार होगा। परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद से आपकी कार्यक्षमता उत्तम होगी। यह पूरा सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिति के लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप मानसिक दबाव और तनाव का अनुभव करेंगे, इसका कारण आपकी पारिवारिक संपत्ति के मसले होंगे। आपको अपनी माँ के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा। सप्ताह के शेष भाग में स्वयं की शिक्षा विस्तार, संतान के उज्ज्वल भविष्य, बेहतर भावनात्मक संबंधों को विकसित करने, बेहतर मनोरंजन के साधन और शेयर बाजार में निवेश के नए अवसर  प्राप्त होंगे।

शुभ दिन:- मंगलवार और शनिवार
शुभ तिथि:- 27 व 01
उपाय:- रोज मंदिर जा कर शिवलिंग को कच्चे दूध और दही से स्नान कराएं।

कर्क :- सप्ताह की शुरुआत में संकेत मिल रहे हैं कि इस समय आपके परिवार में आपसी लगाव और धन संचय में वृद्धि होगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी चंद्रमा 26-27 को कन्या राशि में, 28-29-30 को तुला राशि में और 01-02 को वृश्चिक राशि में गोचर करेगा। आप पारिवारिक समृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। वाणी में मधुरता बनाए रखने से आपको सभी का सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परिवार के सदस्यों का नैतिक समर्थन प्राप्त होने से आपकी कार्यकुशलता में बढ़ोत्तरी होगी। इसके अलावा सामाजिक गतिविधियों में सम्मिलित होने से आप प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। अपने व्यापारिक कौशल को बेहतर करने के लिए आप काफी प्रयास करेंगे। सप्ताह का अंतिम भाग इंगित कर रहा है कि आप संपत्ति से संबंधित मामलों को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी लेंगे। घर के रख-रखाव और वाहनों की मरम्मत करने के लिए यह सही समय है। आपको अपनी माता की सेहत का ध्यान रखना होगा।

शुभ दिन:- सोमवार और गुरुवार
शुभ तिथि:- 26 व 29
उपाय:- गरीबों को मिठाई का दान करें।

सिंह:- इस सप्ताह आपकी सारी ऊर्जा परिवार में समृद्धि, प्रगति और एकता को  बनाए रखने में रहेगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी सूर्य कन्या राशि में शुक्र और बुध के साथ गोचर कर रहा होगा और शुभ ग्रहों की नजर भी आपकी राशि पर बनी रहेगी। सप्ताह के शुरुआत में परिवार में अत्यधिक लगाव, सद्भाव और आपसी सहयोग के संकेत बन रहे हैं। सप्ताह मध्य में परिवार के सदस्यों का समर्थन आपको धन संचय करने में मदद करेगा। संतान का सहयोग और  माता की सलाह आपके परिवार की समृद्धि बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। सप्ताह मध्य में कोई शुभ समारोह होने की संभावना बन रही है। सप्ताह के मध्य में आपके मिजाज (स्वभाव) में बदलाव हो सकता है। इसके कारण कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं। काली देवी की पूजा करने के लिए यह शुभ समय है। सप्ताह के मध्य में आपको किसी भी प्रकार की बहस में शामिल न होने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपकी मानसिक शांति अनावश्यक रूप से प्रभावित हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सप्ताह भर पूरी तरह से ठीक रहेगा। सप्ताह के अंत की अधिकतर अवधि आप अपने निकटजनों और परिजनों के साथ व्यतीत करेंगे। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का स्नेह मिलेगा।

शुभ दिन:- सोमवार और बुधवार
शुभ तारीथ:- 26 व 28
उपाय:- ग़रीबों को मिठाई खिलाएँ।

कन्या:- सप्ताह की शुरुआत में आपकी मानसिक स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी बुध आपकी ही राशि कन्या में गोचर कर रहा होगा लेकिन बुध के साथ सूर्य भी गोचर करेंगे और साथ ही अशुभ ग्रहों की नज़र भी आपकी राशि पर बनी रहेगी। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपना आपा न खोयें। बेहतर होगा कि आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में शामिल न हों। आप स्वयं को शांत रखें और नियमित रुप से योग और ध्यान करें। सप्ताह के मध्य में इस प्रकार का कोई तनाव न होने के कारण आपका आत्मविश्वास फिर से उच्च होगा। कार्यस्थल और परिवार में सभी का समर्थन मिलने से आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। आप सभी के पसंदीदा रहेंगे। सप्ताह के अंत में आपके घर में प्यार, खुशी, शांति, आपसी सद्भाव और आर्थिक समृद्धि का माहौल रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों के बीच एकता रहेगी और परिवार के सभी सदस्य पारिवारिक समृद्धि और विकास लाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। पारिवारिक विषयों को बेहतर करने में सभी की भागीदारी रहेगी।

शुभ दिन:- बुधवार और शनिवार
शुभ तिथि:- 28 व 01
उपाय:- जरूरत मंद लोगों को मिठाई खिलाएँ।

तुला:- सप्ताह के शुरु में आपके लाभ औसत स्तर के रहेंगे। सौदों को मुनाफे में बदलने के लिए आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र कन्या में सूर्य और बुध के साथ गोचर कर रहे होगा। आप बड़े भाई से सहयोग समर्थन की अपेक्षा करेंगे। वो आपको सहयोग और समर्थन देंगे परन्तु यह आपके लिए फायदेमंद साबित नहीं होगा। सप्ताह के मध्य दिनों में ग्रहों की स्थिति के प्रभाव से वित्तीय घाटा, ऊर्जा और धन का अनावश्यक व्यय हो सकता है। इस नकारात्मक स्थिति से बाहर आने के लिए आप धैर्य  खोयें और आत्मविश्वास बनाए रखें। इसके अतिरिक्त इस समय में आपको बिना किसी भी गलती के अपमान का सामना करना पड़ सकता है। यह आपको निराशा देगा। आशावादी बने रहें और कुछ समय के लिए नई गतिविधियों और नए उपक्रमों को शुरु करने के मुहूर्तों को स्थगित करें। सप्ताह के अंतिम भाग में सुस्ती, थकान, शारीरिक कमजोरी, आत्मविश्वास और ऊर्जा की कमी का संकेत दे रहा है। इस थकावट और निराशा की स्थिति से बाहर आने के लिए आपको पहले से अधिक प्रयास करने होंगे। आपकी सफलता कार्यक्षेत्र में कार्यकुशलता और विश्वास को फिर से बहाल करने में औसत स्तर की रहेगी।

शुभ दिन:- बुधवार और शनिवार
शुभ तिथि:- 28 व 01
उपाय:- जरूरत मंद लोगों को दूध, दही और मिठाई खिलाएं।

वृश्चिक:- सप्ताह के आरम्भ का समय आपके कार्यों और अधीनस्थों से वांछित समर्थन पाने के लिए अनुकूल बना हुआ है। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी मंगल वृष राशि में गोचर कर रहा होगा। आपके उच्चाधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे। आपके व्यापार और लाभ में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को पदोन्नति से संबंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है। सप्ताह मध्य के दिनों में देवी काली की पूजा हानिकारक ग्रहों के प्रभाव पर नियंत्रण पाने में फायदेमंद साबित होगी। इससे वित्तीय लाभ भी अधिक होने की संभावना बन रही है। सप्ताह का अंतिम भाग महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए अनुकूल नहीं है। इसके अतिरिक्त नए कार्यों को शुरु करने के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। आपके खर्च नियंत्रण से बाहर जा सकते हैं। कुछ यात्राएं थकाने वाली और आपकी सेहत और धन की हानि का कारण बन सकती है। इसके कारण आपके मूड (मिजाज) में बदलाव की स्थिति बन सकती है। आप परेशान होने से बचें, महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित करें, कार्यों को धैर्य और आत्मविश्वास के साथ करने की कोशिश करें।

शुभ दिन:- गुरुवार और रविवार
शुभ तिथि :- 29 व 02
उपाय:- गरीबों को पानी या लस्सी पिलाएं।

धनु:- सप्ताह की शुरुआत में कार्य स्थिति में सुधार होने पर भी यह समय सेहत और मानसिक स्थिति के लिए शुभ नहीं है। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी गुरु आपकी दूसरी राशि मीन में गोचर कर रहा होगा, और अशुभ ग्रहों की नज़र आपकी राशि पर बनी होगी। इस समय आपको आक्रामक न होने की सलाह दी जाती है और कार्य को विश्वास के साथ करना होगा। संभव हो तो कुछ समय के लिए कार्य को टालना लाभकारी रहेगा। अपने जीवनसाथी के सेहत की चिंता आपको परेशान करेगी। सप्ताह के मध्य भाग में स्थिति में सुधार होगा। आप स्वयं को स्फूर्ति देने के लिए जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटन स्थल पर जाने का विचार बनाएंगे। ये यात्रा आपको तनाव से राहत देगी और दांपत्य जीवन में भी अनुकूलता लाएगी। संबंधों को बेहतर करने के लिए यह एक अच्छा समय है। सप्ताह के शेष दिनों में आपके शानदार प्रदर्शन की वजह से अचानक आपके धन और आय में बढ़ोत्तरी होगी। भाई-बहनों और जीवनसाथी का सहयोग, सलाह, समर्थन आपके धन के प्रवाह में वृद्धि करेगा। इससे आपको अतिरिक्त लाभ भी हो सकता है।

शुभ दिन:- मंगलवार और शनिवार
शुभ तिथि:- 27 व 01
उपाय: मंदिर में अन्न का दान करें।

मकर:- सप्ताह के शुरु का समय अधिक निराशाजनक रहेगा फिर भी अचानक वित्तीय लाभ होने से आपकी खुशी और विश्वास बना रहेगा। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी शनि आपकी राशि में ही गोचर कर रहा है। इस समय गुप्त लाभ होने से आपकी कुछ निराशा दूर होगी। सप्ताह का मध्य भाग देवी काली की पूजा के लिए शुभ है। इस समय भाग्य का सहयोग आपके साथ रहेगा। आपके किसी भगवान या देवी के मंदिर की यात्रा की संभावना बन रही है। यह समय ग्रहों की स्थिति के कारण उपाय करने के लिए विशेष अनुकूल है। सप्ताह के शेष भाग में वरिष्ठ अधिकारियों का छुपा हुआ सहयोग प्राप्त होगा। यह आपको पेशेवर मोर्चे पर आगे रखेगा। प्रबंधकीय विषयों के जटिल मुद्दों से निपटने में आपको विशेष मान्यता मिलेगी। सरकारी और प्राधिकरण क्षेत्रों में यह आपको सम्मान देगा। लेकिन कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से आपको जलन हो सकती है और उनमें आपके खिलाफ षड़यंत्र करने की प्रवृत्ति का विकास हो सकता है। इसलिए अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें।

शुभ दिन:- मंगलवार और शनिवार
शुभ तिथि:- 27 व 01
उपाय:- ज़रूरत मंद लोगों को बिस्कुट और मिठाई खिलाएँ।

कुम्भ:- सप्ताह आरम्भ में वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा परन्तु खुशियां आपकी उम्मीद के अनुरुप नहीं रहेंगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी शनि आपकी पहली राशि मकर में गोचर कर रहा होगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध पहले से बेहतर होंगे। जहां तक संभव हो अपने जीवनसाथी के साथ किसी प्रकार की गलतफहमी न रखें। सप्ताह के मध्य के दिनों में आपके स्वास्थ्य, खुशी, आत्मविश्वास और धैर्य के लिए बहुत बुरा रह सकता है। इस समय की ग्रह स्थिति आपके लिए असहनीय निराशा और हताशा पूर्ण बनी हुई है। इस समय आपको अपना आत्मविश्वास और धैर्य बनाए रखना होगा तथा आपके माता-पिता को सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। इन्हें सांस लेने के व्यायाम और ध्यान से लाभ मिल सकता है। सप्ताह के शेष दिन आपके माता-पिता की सेहत, दोस्तों और ससुराल पक्ष के लिए अनुकूल रहेंगे। स्वयं को तरोताजा करने के लिए आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इसके साथ ही आपके आत्मविश्वास की कमी भी पूरी होगी।

शुभ दिन:- गुरुवार और रविवार
शुभ तिथि:- 29 व 02
उपाय:- गरीबों को बिस्कुट का दान करें।

मीन:- सप्ताह की शुरुआत में मिल रहे संकेतों के अनुसार, आपका स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं, ऋण और मुकदमेबाजी से संबंधित मुद्दों को सुलझाने में पैसा खर्च हो सकता है। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी गुरु आपकी ही राशि में गोचर कर रहा होगा लेकिन कुछ अशुभ ग्रहों की नजर के कारण थोड़ी दिक्कतें आएंगी। अचानक से आपके खर्च बढ़ सकते हैं और आप किसी यात्रा पर जाा सकते हैं। यात्राएं भी आपकी आय में वृद्धि करेंगी। सप्ताह के मध्य भाग में आपमें आत्मविश्वास कुछ कम रहेगा फिर भी आय में वृद्धि के उद्देश्यों को लेकर जीवनसाथी के साथ आपसी सहयोग और तालमेल अच्छा रहेगा। सप्ताह के शेष भाग में कुछ मूड संबंधित समस्याएं रहेंगी और जोखिमपूर्ण क्षेत्र, लॉटरी और जुआं या कुछ अन्य अप्रत्याशित स्रोत से अचानक वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकते हैं। यह लाभ आपके परिवार में आएंगे।

शुभ दिन:- सोमवार और गुरुवार
शुभ तिथि:- 26 व 29
उपाय:- गरीबों को अन्न दान करें और पानी पिलाएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement