उंगलियों की लंबाई से जुड़ा है आपका किस्मत का कनेक्शन, जानिए

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की उंगलियों का किस्मत के साथ बहुत बड़ा कनेक्शन है। उंगलियों की बनावट, लंबाई और चौड़ाई को देखकर किसी भी इंसान के व्यक्तित्व, स्वभाव और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है।

Written by: August 27, 2019 2:40 pm

नई दिल्ली। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की उंगलियों का किस्मत के साथ बहुत बड़ा कनेक्शन है। उंगलियों की बनावट, लंबाई और चौड़ाई को देखकर किसी भी इंसान के व्यक्तित्व, स्वभाव और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। आईए उंगलियों को देखकर जानते हैं आपके किस्मत में क्या लिखा है…

fingers

1. तर्जनी यानी गुरु- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर आपकी तर्जनी उंगली बड़ी है तो आपके अंदर बहुत सारा ज्ञान होता है। ऐसे लोगों में लीडर बनने की क्षमता होती है।

2. मध्यमा उंगली- मध्यमा यानी शनि उंगली जिस व्यक्ति की बड़ी होती है वो ये दर्शाता है कि वो इंसान कभी भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटेगा। ऐसे व्यक्ति जो भी काम करते हैं वो पूरे दिल से करते हैं और अपनी मेहनत से वो आगे बढ़ते हैं।

fingers 1

3. अनामिका उंगली- अनामिका यानी सूर्य उंगली बड़ी है तो वो व्यक्ति कला, लेखन, संगीत और कविता जैसे कार्यों में बहुत आगे रहता है। ऐसे लोग अपने जीवन में खूब धन और सम्मान पाते हैं।

4. छोटी उंगली- सबसे छोटी उंगली यानी बुध की उंगली अगर अनामिका उंगली के नाखून वाली ऊपरी पोर तक पहुंच जाए तो ऐसे व्यक्ति अपनी बुद्धी और बल से जीवन में काफी ज्यादा प्रगति करता है।

fingers 2

5. अगूठा- अगर किसी व्यक्ति का अंगूठा काफी ज्यादा मोटा है तो ये अच्छे संकेत नहीं है। क्योंकि अंगूठे का ज्यादा मोटा होना दर्शाता है कि, वो व्यक्ति काफी ज्यादा गुस्सैल है। अगर अंगूठे के नाखून की लंबई और चौड़ाई सही हो तो ऐसा व्यक्ति सही निर्णय लेने में सक्षम होता है।