अपने विदाई टेस्ट में भावुक हुए एलेस्टेयर कुक

Avatar Written by: September 12, 2018 9:10 am

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को भावुक नजर आए। इंग्लैंड ने पांचवां टेस्ट 118 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। कुक ने इस मैच की दूसरी पारी में शतक बनाया और वह मैन आफ द मैच बने।

Alastair Cook कुक ने मैच के बाद कहा, “यह सबसे शानदार सप्ताह रहा। बीफी (इयान बोथम) से मुझे एक संदेश मिला और उन्होंने कहा कि क्या आपके पास स्क्रिप्ट लेखक हो सकता है? मेरी टीम के साथ साझा की गई यादें। कुछ बहुत अच्छे क्षण।”

उन्होंने कहा, “आप सभी मुझे बहुत याद आएंगे। मुझे अब इस टीम की कमी खलेगी। मैं सिर उठाकर जा सकता हूं।”Alastair Cook

यह टेस्ट जेम्स एंडरसन के लिए भी खास रहा। एंडरसन के नाम टेस्ट में अब कुल 564 विकेट हो गए हैं और वह आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा से आगे निकल गए हैं।

कुक ने कहा, “आज का प्रदर्शन यह दिखाता है कि टेस्ट क्रिकेट कितना मुश्किल हो सकता है। जिमी (एंडरसन) को मैक्ग्रा से आगे निकलते देखना शानदार था। इंग्लैंड के महान क्रिकेटर के साथ खेलने मेरे लिए सम्मान की बात है।”

कुक बने मैन ऑफ द मैच, कोहली-कुरेन मैन ऑफ द सीरीज   

यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरास्कार प्रदान किया। इंग्लैंड ने इस मैच को 118 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली।

Alastair Cook

33 साल के लिए कुक ने पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रन की पारी खेली। उनका यह आखिरी टेस्ट मैच था। इसके बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैचों में 12472 रन बनाए।

Alastair Cook

कुके अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन और भारतीय कप्तान विराट कोहली को संयुक्त रूप से मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

20 साल के कुरेन ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन पर एक विकेट और दूसरी पारी में 23 रन पर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने सीरीज के पांच मैचों में कुल 11 विकेट हासिल किए।

Virat Kohli

वहीं भारतीय कप्तान ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन बनाए थे। हांलाकि दूसरी पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाए। कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost