सिडनी टेस्ट : भारत के विशाल स्कोर के आगे आस्ट्रेलिया ने की सधी हुई शुरुआत

Avatar Written by: January 5, 2019 9:08 am

नई दिल्ली। मार्कस हैरिस की संयम भरी पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच में भारत के पहली पारी के विशाल स्कोर के सामने सधी हुई शुरुआत करते हुए तीसरे दिन शनिवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए हैं।

पहले सत्र का खेल खत्म होने तक मार्कस हैरिस 77 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ मार्नस लाबुस्शाने 18 रन बनाकर खड़े हुए हैं। भारत ने अपनी पहली पारी दूसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित की थी। इस लिहाज से आस्ट्रेलिया अभी भी भारत से 500 रन पीछे है।

हैरिस और लाबुस्शाने के बीच अभी तक दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 24 रनों के साथ की। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज अच्छा खेल रहे थे और बिना किसी परेशानी के रन बना रहे थे। इस बीच गेंदबाजी पर आए कुलदीप यादव की एक गेंद पर उस्मान ख्वाजा शॉट को मिस टाइम कर गए और गेंद सीधे चेतेश्वर पुजारा के हाथों में गई। ख्वाजा का विकेट 72 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 71 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाए।

हैरिस हालांकि किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं थे और आराम से खेल रहे थे। उन्होंने 25वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर टेस्ट में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। हैरिस ने इसी सीरीज के एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच से पदार्पण किया था।

दूसरे छोर से नंबर-3 पर आए लाबुस्शाने विकेट पर पैर जमाने की कोशिश में थे। कुलदीप और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी हालांकि इन दोनों पर कुछ प्रभाव नहीं डाल सकी। दोनों बल्लेबाजों ने इनकी फिरकी का अच्छे से सामना किया।

हैरिस खासकर कुलदीप को अच्छा खेल रहे थे। उन्होंने कुलदीप द्वारा फेंके गए 28वें ओवर में तीन चौके मारे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुलदीप के स्थान पर मोहम्मद शमी को वापस बुलाया। कुलदीप छोर बदल कर जडेजा की जगह गेंदबाजी करने आए। दूसरे छोर से भी कुलदीप प्रभाव नहीं छोड़ पाए और कोहली ने उनके स्थान पर जसप्रीत बुमराह की वापसी कराई।

इस बीच हैरिस अपने पहले टेस्ट शतक की और धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने अभी तक 109 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके मारे हैं। लाबुस्शाने 60 गेंदे खेल दो चौके लगा चुके हैं।

इससे पहले, भारत ने चेतेश्वर पुजारा (193), ऋषभ पंत (नाबाद 159), रवींद्र जडेजा (81) और मंयक अग्रवाल (77) की बेहतरीन पारियों के दम पर पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost