रांची में धोनी ने इस पवेलियन का उद्घाटन करने से इनकार करके भी जीत लिया प्रशंसकों का दिल

पांच मैच की सीरीज के तीसरे वनडे के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें बुधवार को रांची पहुंची। रांची भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का गृहनगर है।

Avatar Written by: March 7, 2019 12:37 pm

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी जितने बड़े खिलाड़ी हैं, उतने ही बड़े इंसान भी हैं। यही खास बात धोनी को दूसरे ज्‍यादातर खिलाड़ि‍यों से अलग रखती है। अपने सरल स्‍वभाव के कारण धोनी ने बड़ी संख्‍या में दुनियाभर में क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीता है।

MS Dhoni in Ranchi with indian team

बता दें, पांच मैच की सीरीज के तीसरे वनडे के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें बुधवार को रांची पहुंची। रांची भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का गृहनगर है। यही वजह रही धोनी ने घर पर टीम इंडिया को डिनर दिया।

इस बीच, धोनी से उनके नाम के पवेलियन का उद्घाटन करने का आग्रह किया गया। इस पर धोनी ने बड़ी सादगी से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, अपने ही घर में क्या उद‌्घाटन करना।

टीम इंडिया शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाए हुए है। ऐसे में उसके पास यहां जीत हासिल कर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करने का मौका है।

रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में पवेलियन स्टैंड का नाम धोनी के नाम पर रखा गया है, लेकिन जब राज्य क्रिकेट संघ ने इसके उद्घाटन के लिए धोनी से संपर्क किया तो उन्होंने इनकार कर दिया। जेएससीए के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती ने बताया, ‘पिछले साल एजीएम में नॉर्थ ब्लॉक को धोनी का नाम देने का फैसला लिया गया था। हमने उनसे इस संबंध में बात की तो उन्होंने कहा कि दादा अपने ही घर में क्या उद्घाटन करना। वो अब भी पहले की तरह विनम्र हैं।’

MS Dhoni in Ranchi Airport

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को होने वाला मैच महेंद्र सिंह धोनी का अपने गृहनगर में अंतिम मैच हो सकता है और जेएससीए के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिये कोई विशेष योजना नहीं बनाई हुई है। गौरतलब है कि चर्चा काफी पहले से है कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। आईपीएल में रांची के मैदान पर कोई मैच होना नहीं है, ऐसी स्थिति में माना जा सकता है कि ये रांची के लाडले का उनके घरेलू मैदान पर अंतिम मैच होगा।