आईसीसी ने डु प्लेसिस को 1 टेस्ट मैच के लिए निलंबित किया

Avatar Written by: January 7, 2019 9:20 am

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को रविवार को एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि धीमी ओवर गति के कारण डु प्लेसिस पर मैच फीस का 20 प्रतिशत और टीम के बाकी अन्य खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के 2.22.1 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। FAF DU PLESSISडु प्लेसिस की टीम दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन में पाकिस्तान के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में तय समय में एक ओवर कम गेंदबाजी करने का दोषी पाया।
FAF DU PLESSIS दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को नौ विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली है।

डु प्लेसिस को इससे पहले, 17 जनवरी 2018 में सेंचुरियन में भारत के साथ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया था। वह 12 महीने के दौरान दूसरी बार धीमी ओवर गति के दोषी पाए गए हैं इसलिए उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया है।

इस प्रतिबंध के बाद डु प्लेसिस अब पाकिस्तान के साथ 11 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।FAF DU PLESSIS

मैदानी अंपायर ब्रुस ओक्सनफोर्ड, जोएल विल्सन और थर्ड अंपायर सुंदरम रवि ने डु प्लेसिस पर यह आरोप लगाया और आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने उन पर प्रतिबंध लगाया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost