हेमिल्टन टी-20 में न्यूजीलैंड ने भारत को 4 रनों से हराया

हेमिल्टन टी-20 में भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को सेडन पार्क मैदान में न्यूजीलैंड के साथ जारी तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले मैच में करारी हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी कर न्यूजीलैंड में अपनी पहली टी-20 जीत हासिल की थी।

Avatar Written by: February 10, 2019 1:13 pm

नई दिल्ली। हेमिल्टन टी-20 में भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को सेडन पार्क मैदान में न्यूजीलैंड के साथ जारी तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले मैच में करारी हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी कर न्यूजीलैंड में अपनी पहली टी-20 जीत हासिल की थी। इससे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और दोनों टीमों के लिए आखिरी मैच निर्णायक बन गया है।

hamilton

वहीं, किवी टीम निश्चित तौर पर वनडे सीरीज में मिली 1-4 की हार से आहत है और अब वह टी-20 सीरीज जीत कर अपने घर में अपनी लाज बचाने की कोशिश करेगी। कीवी टीम की ओर से ब्लेअर टिकनर टी-20 डेब्यू कर रहे हैं।

hamilton 2

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद

hamilton 1

न्यूजीलैंड : टिम सेइफर्ट, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), डेरेल माइकल, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल स्काट कुगेलेइन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेएर टिकनर

hamilton new 1

बहरहाल, न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को भारत को चार रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।
hamilton new

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन पर रोक दिया। भारत के लिए विजय शंकर ने 43 और कप्तान रोहित शर्मा ने 38 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए मिशेल सेंटनर और डेरी मिशेल ने 2-2 दो विकेट लिए।