आईपीएल-11 : आज धौनी, कार्तिक की टीमें होंगी आमने-सामने

Avatar Written by: April 10, 2018 8:00 am

चेन्नई। महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आज दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम में भिड़ेगी। दोनों टीमों ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की थी।

chennai super kings vs kolkata knight riders

चेन्नई के लिए पिछले मैच में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वायन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली और उनके बाद चोटिल केदार जाधव ने आखिरी ओवर में जरूरी सात रन बनाकर चेन्नई को जीत दिलाई थी।

चेन्नई को पहले मैच की कमियों से पार पाना होगा। मुंबई के खिलाफ उसका शीर्ष क्रम और मध्य क्रम लड़खड़ा गया था। उसके सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन और अंबाती रायडू पहले मैच में टीम को अच्छी शुरूआत देने में असफल रहे थे। सुरेश रैना और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी बल्ले का कमाल नहीं दिखा पाए थे।

Dinesh Karthik, KKR

चेन्नई की गेंदबाजों ने मुंबई को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया था। कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण की परीक्षा होगी क्योंकि बेंगलोर के खिलाफ सुनील नरेन की 19 गेदों में 50 रनों की पारी के तूफान ने सभी को हैरान कर दिया।

Chennai Super Kings vs Mumbai Indians

नितीश राणा से भी चेन्नई के गेंदबाजों को बच कर रहना होगा। उन्होंने अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के विकेट लिए थे और नंबर-4 पर आते हुए 25 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली थी।

Chennai Super Kings vs Mumbai Indians

कोलकाता के लिए उसकी गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है। पिछले मैच में मिशेल जॉनसन, कुलदीप यादव, नरेन अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके थे। चेन्नई की बल्लेबाजी के सामने अगर कोलकाता के गेंदबाज विफल रहते हैं तो बोर्ड पर बड़ा स्कोर तय है।

टीम : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वायन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमारन ताहिर, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, एन. जगादेसन, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरेन।

Support Newsroompost
Support Newsroompost