आईएसएल-5 : आज घर में मौजूदा विजेता चेन्नइयन से भिड़ेगा मुंबई

Written by Newsroom Staff December 6, 2018 12:40 pm

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में जीत के सिलसिले को बदस्तूर जारी रखने वाली मुम्बई सिटी एफसी आज अपने घर में मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी का सामना करेगा। मुम्बई ने बीते पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की है।

एक मैच ड्रॉ रहा है। अगर वह खराब दौर से गुजर रही चेन्नइयन एफसी को हराने में सफल रही तो यह आईएसएल इतिहास में उसका अब तक का सबसे अच्छा अजेय क्रम होगा।

गोवा के खिलाफ पांच गोल खाने के बाद मुम्बई की डिंफेंस में काफी सुधार आया है और तब से लेकर अब तक उसने सिर्फ दो गोल खाए हैं।

गोवा से मिली करारी हार के बाद मुम्बई की टीम काफी बदली हुई दिखी है। इसमें विदेशी खिलाड़ियों का काफी योगदान रहा है क्योंकि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है।

कोस्टा की टीम में पाउलो माचादो मिडफील्ड में अहम कारक बनकर उभरे हैं और राइट फ्लैंत में अर्नाल्ड इसोको ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विपक्षी डिफेंडरों को खूब परेशान किया है। मोडोउ सोगोउ चेन्नई में मिली 1-0 की जीत के बाद स्कोरशीट पर अपना नाम नहीं दर्ज करा पाए हैं लेकिन आज के मैच के माध्यम से वह एक और गोल अपने खाते में डालना चाहेंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि हर टीम ने चेन्नइयन के खिलाफ खूब गोल किए हैं और चेन्नइयन के खिलाफ हुए गोलों की संख्या 19 पहुंच चुकी है।

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई के लिए यह सीजन काफी खराब रहा है। उसे शुरुआती 10 मैचों से सिर्फ पांच अंक मिल सके हैं। अभी उसे आठ मैच और खेलने हैं। ऐसे में ग्रोगोरी मानते हैं कि टॉप-4 में पहुंचने के लिए उनकी टीम को किसी चमत्कार का इंतजार होगा।

मेरिना मचान्स नाम से मशहूर यह टीम काफी दबाव में है। इसके कई बड़े स्टार चल नहीं सके हैं। जेजे लालपेखलुवा के लिए यह आईएसएल का अब तक का सबसे खराब सीजन है। इसके अलावा जेरी लालरिंजुआला भी अच्छा नहीं खेल रहे हैं। इससे फारवर्ड पंक्ति का काम प्रभावित हो रहा है।

मोहम्मद रफी एक अनुभवी स्ट्राइकर हैं और ग्रेगोरी अगले कुछ मैचों मे उन्हें मौका देने के बारे में सोच सकते हैं।

Facebook Comments