सहवाग, गंभीर और कोहली का सम्मान कार्यक्रम रद्द, ये रही वजह

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने सोमवार को कहा, “हमारे पास सहवाग, गंभीर और कोहली को सम्मानित करने की योजना थी। अब हमने इसके खिलाफ फैसला किया है

Avatar Written by: March 12, 2019 2:27 pm

नई दिल्ली। डीडीसीए (दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और 2011 विश्वकप में टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर को सम्मानित करने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है। डीडीसीए ने इस फैसले को पुलवामा हमले को ध्यान में रखते हुए लिया है।

इससे पहले डीडीसीए ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें वनडे से पहले दिल्ली के इन तीनों खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला किया था। पुलवामा हमले को लेकर ही बीसीसीआई ने भी आईपीएल के उद्घाटन समारोह को रद्द कर दिया है। बोर्ड उस कार्यक्रम में खर्च होने वाली राशि को शहीदों के परिजनों के कल्याण के लिए खर्च करेगा। इसी फैसले से प्रेरित होकर डीडीसीए ने सम्मान समारोह को रद्द कर दिया है।

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने सोमवार को कहा, “हमारे पास सहवाग, गंभीर और कोहली को सम्मानित करने की योजना थी। अब हमने इसके खिलाफ फैसला किया है, क्योंकि बीसीसीआई भी आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं कर रहा है।”

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा

रजत शर्मा ने कहा, “हमने दिल्ली पुलिस के शहीद कोष में 10 लाख रुपए दान करने का भी फैसला किया है। अब तक 90 प्रतिशत टिकटों की बिक्री हो चुकी है।” डीडीसीए ने इस मैच में राज्य के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को वीआईपी पास देने का फैसला किया है।