आखिर क्यों केदार जाधव से परेशान हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में केदार जाधव ने टीम इंडिया के लिए बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी से भी लाजवाब प्रदर्शन किया है।

Written by Newsroom Staff March 8, 2019 10:33 am

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में केदार जाधव ने टीम इंडिया के लिए बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी से भी लाजवाब प्रदर्शन किया है। जाधव ने दूसरे वनडे में पांचवें गेंदबाज की भूमिका को बखूबी निभाया और टीम के लिए निर्णायक पलों में शानदार गेंदबाजी की। जहां एक तरफ पहले वनडे में जाधव ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई, तो दूसरे वनडे में अपनी गेंदबाजी से कंगारु टीम को परेशान करके रखा और टीम की जीत में निर्णायक भूमिका निभाई।kedar jadhavकेदार ने टीम के लिए ऐसे समय में प्रदर्शन किया है, जब टीम पांचवें गेदबाज की समस्या से जूझती नजर आ रही है। ऐसे में केदार और हार्दिक विश्व कप में पांचवें गेंदबाज के रोल में कारगर साबित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही घरेलू सीरीज में जाधव ने शानदार प्रदर्शन किया है और कंगारु बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बल्लेबाजों को जाधव के स्किडर्स से बचने के लिए गुरुमंत्र दिया है।


संजय मांजरेकर द्वारा ट्वीटर पर साझा किए गए एक विडियो में हेडन ने बल्लेबाजों को सलाह दी है कि, ‘जाधव की गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाजों को क्रीज में थोड़ा झुक कर बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि उनका कद थोड़ा छोटा है और बॉल उतना उछाल नहीं लेगी जितना आप सोचते हैं। बल्लेबाजों को अपनी फ्रंट लेग को थोड़ा बाहर निकालना होगा और मिड ऑन या मिड ऑफ को टारगेट करना होगा।’kedar jadhav 2

हेडन की इस सलाह के बाद देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्र्लियाई बल्लेबाज तीसरे वनडे में केदार के खिलाफ किस तरह की रणनीति अपनाते हैं। दूसरी ओर भारतीय टीम 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है और टीम पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गढ़ में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।