AUS vs IND: मैच का दूसरा दिन रहा टीम इंडिया के नाम, जानें कितना रहा ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और अपनी पहली पारी में 250 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने नाबाद अर्धशतक लगाते हुए 60 रन की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से अश्विन ने 3, इशांत और बुमराह को 2-2 विकेट मिले हैं।

दिन का खेल भारत के आखिरी विकेट के साथ शुरू हुआ। इसी के साथ भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 250 रन बनाए। भारत के स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पहले ही ओवर में एरॉन फिंच को आउट कर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई।

दूसरे सैशन की शुरुआत में ही भारत को एक और सफलता मिली। ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने शॉन मार्श को 2 रन पर चलता किया। इसी के साथ अश्विन ने इस पारी में अपना दूसरा विकेट हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका 59 रन पर लगा। इसके बाद अश्विन ने ही उस्माज ख्वाजा को 28 रनों पर चलता किया। इसके बाद चाय तक कोई विकेट नहीं गिरा। टीम का स्कोर 117-7 रहा।

तीसरे सैशन में पीटर हैंडस्कोब और ट्रैविस हेड ने 117- 4 से भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सेट हो चुके बल्लेबाज हैंडस्कोब को  34 रन पर चलता किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को अगला झटका ईशांत शर्मा ने कप्तान टिम पेन के रूप में दिया। इसके बाद ट्रेविस हेड और पैट कमिंस के बीच में 60 रनों की साझेदारी हुई लेकिन जसप्रीत बुमराह ने कमिंस के रूप में इस पारी में अपना दूसरा विकेट हासिल किया। इस तरह भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने मेजबान ने 177 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए।

वहीं दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रैविस हेड (61* रन) और मिचेल स्टार्क (8* रन) क्रीज पर मौजूद हैं। इस पूरे सैशन में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 74 रन जोड़े। वहीं भारत की तरफ से बुमराह ने 2 और ईशांत शर्मा ने 1 विकेट हासिल किया।

Facebook Comments