Bajaj Qute इलेक्ट्रिक टेस्टिंग के दौरान दिखी, ये हो सकता है नाम

बजाज क्यूट इलेक्ट्रिक को भारत में अगले साल चेतक स्कूटर की लॉन्चिंग के बाद किसी समय लॉन्च किया जा सकता है। चेतक की तरह इसे भी फेज में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें पहले पुणे और उसके बाद बेंगलुरु हो सकता है।

Written by: October 26, 2019 1:07 pm

नई दिल्ली। Bajaj Auto ने हाल ही में Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को सामने लाया है। इसे कंपनी Urbnite ब्रैंड के तहत लेकर आई है। अब कंपनी की क्वॉड्रिसाइकल Bajaj Qute के इलेक्ट्रिक मॉडल को पहली बार पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इलेक्ट्रिक बजाज क्यूट की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। कंपनी इसे भी अर्बनाइट ब्रैंड के तहत लॉन्च करेगी।

bajaj qute 1

लीक तस्वीर में क्यूट पर ‘Q Car’ नाम का बैज दिया गया है, जिससे माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को Bajaj QCar या Bajaj Qute QCar नाम से लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि बैज में ‘कार’ शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जबकि क्यूट कार नहीं, बल्कि एक क्वॉड्रिसाइकल है। इसके अलावा तस्वीर में क्यूट के पीछे की तरफ ‘लेफ्ट हैंड ड्राइव’ का स्टिकर दिख रहा है, जिससे संकेत मिल रहा है कि इलेक्ट्रिक क्यूट को पहले इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

bajaj qute 2

इसके लुक की अगर बात करें तो इलेक्ट्रिक क्यूट काफी हद तक स्टैंडर्ड क्यूट की तरह है। दोनों मॉडल्स के अलॉय वील्ज की शेप और डिजाइन में अंतर देखने को मिल सकता है। इलेक्ट्रिक क्यूट की बिक्री और डिस्ट्रीब्यूशन पहले भारत से बाहर, यानी इंटरनेशनल मार्केट में शुरू होगी। इंजन समेत इसके कुछ पार्ट्स और टेक्नॉलजी कंपनी के आने इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर से लिए जा सकते हैं।

bajaj qute

बजाज क्यूट इलेक्ट्रिक को भारत में अगले साल चेतक स्कूटर की लॉन्चिंग के बाद किसी समय लॉन्च किया जा सकता है। चेतक की तरह इसे भी फेज में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें पहले पुणे और उसके बाद बेंगलुरु हो सकता है। क्यूट क्वॉड्रिसाइकल अभी पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन में उपलब्ध है। इसकी कीमत 2.5 लाख से 2.8 लाख रुपये के बीच है। इलेक्ट्रिक क्यूट की कीमत इससे कुछ ज्यादा होगी।