Maruti की Vitara Brezza के नए अवतार के लिए हो जाईए तैयार, जल्द आएगा इसका नया लुक

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने Vitara Brezza को भारत में सबसे पहले वर्ष 2016 में लॉन्च किया था।

Avatar Written by: March 23, 2019 12:43 pm

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने Vitara Brezza को भारत में सबसे पहले वर्ष 2016 में लॉन्च किया था। और लॉन्च के बाद से ही यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी हुई है। अब कंपनी तीन साल बाद अपनी इस पॉपुलर कार को नए अवतार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में कंपनी ने इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और माना जा रहा है कंपनी इसे जल्द लॉन्च कर सकती है।

maruti brezza

क्या होगा Vitara Brezza फेसलिफ्ट में नया?

Maruti की नई विटारा ब्रेजा में कंपनी इसके लुक पर ज्यादा काम नहीं करेगी। हालांकि, कंपनी फेसलिफ्ट वर्जन में रिडिजाइन्ड ग्रिल और अपडेटेड बंपर्स जरूर दे सकती है। इसके अलावा कार के फ्रंट में LED हेडलैंप दिए जा सकते हैं। कंपनी कार में स्मार्ट स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दे सकती है, जो नई बलेनो और वैगन आर में देखने को मिलते हैं। इसके अलावा कंपनी नई विटारा ब्रेजा में एलॉय व्हील्स भी दे सकती है।

maruti brezza 2

शामिल हो सकता है पेट्रोल इंजन

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी नई विटारा ब्रेजा की 5000 से ज्यादा यूनिट्स प्रोड्यूस कर चुकी है, जिसे अगले महीने तक शोरूम में पहुंचाना शुरू कर दिया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कंपनी लॉन्च से पहले ही अपने स्टॉक को बढ़ाना चाहती है जिससे ग्राहकों को वेटिंग पीरियड से झूझना ना पड़े। माना जा रहा है अब कंपनी विटारा ब्रेजा में 1.5 लीटर E15A डीजल इंजन के अलावा पेट्रोल इंजन भी दे सकती है।

maruti brezza 1

AMT ट्रांसमिशन से होगी लैस

Vitara Brezza का मौजूदा मॉडल AMT ट्रांसमिशन से लैस है और अब माना जा रहा है कंपनी नए मॉडल में भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दे सकती है। इसमें दिया गया नया 1.5 लीटर डीजल इंजन मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होगा जिससे कार की परफॉर्मेंस बेहतर होगी। भारतीय बाजार में नई विटारा ब्रेजा का मुकाबला Mahindra TUV 300, Ford EcoSport, Tata Nexon और हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra XUV 300 से होगा।