11.05 लाख रुपये की कीमत के साथ Force Gurkha का ये लेटेस्ट वर्जन भारत में लॉन्च

Force की नई Gurkha में ABS के अलावा किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी ने इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 138 bhp की पावर और 321 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Written by Newsroom Staff April 15, 2019 10:39 am

नई दिल्ली। Force Motors ने अपनी अपडेटेड Gurkha ऑफ-रोडर को ABS के साथ लॉन्च कर दिया है। नई Force Gurkha ABS की शुरुआती कीमत Rs 11.05 लाख रुपये रखी है, जो कि Rs 13.30 लाख (टॉप रेंज Xtreme 4×4) तक जाती है। खास बात ये है कि यह कार 3-डोर और 5-डोर बॉडी स्टाइल्स में उपलब्ध है।

Force की नई Gurkha में ABS के अलावा किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी ने इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 138 bhp की पावर और 321 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। बेस वेरिएंट्स में 2.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 84bhp की पावर देता है।

टॉप-लेवल Xtreme वेरिएंट की बात करें तो इसमें अतिरिक्त किट दी गई है जिसमें LED टर्न इंडीकेटर्स, नए स्टील बंपर्स, मोटा फुटबोर्ड और नए ORVM डेकल्स दिए गए हैं। ऑफ-रोडर में दोनों एक्सल्स पर मैनुअल अंतर वाला लॉक, स्नोर्कल के साथ-साथ इंजन अंडरबेली के लिए प्रोटेक्टिव शिल्डिंग, ईंधन-टैंक और प्रोपेलर शाफ्ट ज्वाइंट्स दिए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक ABS वर्जन के अलावा जब तक नई फोर्स गुरखा को अधिक अपडेट नहीं किया जाता तब तक यह एक स्टॉप-गैप है। नए नॉर्म्स में ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और फ्रंट सीट के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं।