फोर्ड इंडिया ने लॉन्च की यह स्पेशल कार, जानें इसकी शुरुआती कीमत

इस कार के डिजाइन की अगर बात करें तो यहां फ्रंट में ब्लैक ग्रिल और डुअल टोन रूफ दिया गया है। फॉग लैम्प्स फ्रंट बंपर में इंटीग्रेटेड हैं और ये ब्लू हाइलाइट्स के साथ आते हैं।

Written by: May 12, 2019 10:54 am

नई दिल्ली। फोर्ड इंडिया ने  अपनी सब-कॉम्पैक्ट सिडैन एस्पॉयर का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। बता दें कि Ford Aspire Blu नाम से लॉन्च की गई यह नई कार पेट्रोल और डीजल वेरियेंट में बाजार में उतारी गई है। जहां एक ओर पेट्रोल वेरियंट की कीमत 7.40 लाख रूपए है तो वहीं दूसरी ओर डीजल वेरियंट की कीमत 8.20 लाख रुपये रखी गई है। बेहद खास फीचर्स के साथ यह कार ग्राहकों को काफी आकर्षित कर रही है।

ford aspire 3

ये लिमिटेड एडिशन Aspire Blu खास डिजाइन, टेक्नोलॉजी और बेस्ट इन क्लास पावर और सेफ्टी के चलते एक ब्रिलियंट ऑलराउंडर कार साबित होगी।ग्राहकों के लिए यह कार तीन कलर ऑप्शन- वाइट, मूनडस्ट सिल्वर और स्मोक कलर में उपलब्ध होगी। इस कार में थ्री-सिलिंडर 1.2L TiVCT पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन बेस्ट इन क्लास 93bhp का पावर और 120Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। ये इंजन 20.4kmpl की फ्यूल एफिशिएंसी भी देता है।

ford aspire

अगर इसके फीचर्स की बात करें, तो एस्पायर ब्लू में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जो ब्लूटूथ और नेविगेशन सपॉर्ट के साथ आता है। इसके अलावा कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, की-लेस एंट्री ऐंड गो, पावर अजस्ट ऐंड फोल्डिंग विंग मिरर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड हैं। सेफ्टी की बात करें, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और ईबीडी के साथ एबीएस स्टैंडर्ड उपलब्ध है।

ford aspire 1

इस कार के डिजाइन की अगर बात करें तो यहां फ्रंट में ब्लैक ग्रिल और डुअल टोन रूफ दिया गया है। फॉग लैम्प्स फ्रंट बंपर में इंटीग्रेटेड हैं और ये ब्लू हाइलाइट्स के साथ आते हैं। यहां प्रीमियम ब्लैक फिनिशिंग में अलॉय व्हील्स और 15-इंच टायर्स दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो यहां लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील्स, ब्लू थीम वाला इंटीरियर, केबिन में पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर पार्किंग सेंसर और USB स्लॉट्स जैसे फीचर्स भी इसे खास बनाते हैं।

ford aspire 2

इसके सेफ्टी फीचर्स की अगर बात करें तो यहां स्टैंडर्ड तौर पर फ्रंट में दो एयरबैग्स दिए गए हैं। इसके अलावा EBD के साथ ABS भी दिया गया है। Ford Aspire Blu में एम्बडेड सैटेलाइट नेविगेशन, 7-इंच टचस्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इन सबके अलावा यहां रियर व्यू कैमरा, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, ऑटोमैटिक AC और पावर विंडो दिए गए हैं। तो जल्द ले आएं इस आरामदेह कार को अपने घर और जमकर करें एन्जॉय।