फोर्ड की नई हैचबैक कार

Avatar Written by: April 13, 2018 2:02 pm

नई दिल्ली। फोर्ड की क्रॉस हैचबैक फ्रीस्टाइल इन दिनों काफी चर्चाओं में है। भारत में 18 अप्रैल 2018 को लॉन्च किया जा सकता है। ग्राहकों के रूझान को देखते हुए फोर्ड डीलरों ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है, इसे 11,000 रूपए में बुक किया जा सकता है। 

फोर्ड फ्रीस्टाइल को फीगो हैचबैक पर तैयार किया गया है। इसकी कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हालांकि कंपनी ने कुछ समय पहले संकेत दिए थे कि यह फीगो हैचबैक से 50-60 हजार रूपए महंगी हो सकती है।

हमारे ऑटो एक्सपर्ट्स ने फीचर लिस्ट के आधार पर फोर्ड फ्रीस्टाइल की संभावित कीमतों का अनुमान लगाया है, तो आइए जानते हैं फोर्ड फ्रीस्टाइल की कीमत कहां से शुरू होकर कहां तक जा सकती है।

फोर्ड फ्रीस्टाइल चार वेरिएंट एम्बिएंट, ट्रेंड, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में आएगी। इस में एक्टिव रोलऑवर प्रीवेंशन सिस्टम, ट्रेक्शन कंट्रोल, हिल असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हाई-स्पीड वार्निंग और ऑटोमैटिक डोर लॉक फंक्शन जैसे फीचर आएंगे। सुरक्षा के लिए इस में छह एयरबैग मिलेंगे।

फोर्ड फ्रीस्टाइल में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में नया 1.2 लीटर 3-सिलेंडर ड्रेगन सीरीज इंजन आएगा, जो 96 PS की पावर और 120 NM का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में फीगो और एस्पायर वाला 1.5 लीटर इंजन मिलेगा, जो 100 PS की पावर और 215 NM का टॉर्क देगा। इसका मुकाबला टोयोटा इटियॉस क्रॉस, हुंडई आई20 एक्टिव और होंडा डब्ल्यूआर-वी से होगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost