23 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही है Honda की नई Jazz

Written by: October 20, 2019 11:00 am

नई दिल्ली। Honda ने Jazz की चौथी जनरेशन पर काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने इस कार का टीजर रिलीज किया है। इस टीज़र इमेज से कार के लुक्स को लेकर काफी कुछ समझा जा सकता है। इसका राउंडेड डिज़ाइन देखकर 2009 में लॉन्च हुई सेंकड जनरेशन जैज़ की याद दिलाता है।

नई कार की इमेज में बड़े और राउंड शेप वाले हैडलैंप, टेलगेट तक जाते हुए हॉरिज़ोंटल हैडलैंप और नया बंपर नज़र आ रहा है। कार के ग्लास भी पहले की तरह बड़े नज़र आ रहे हैं।

इंटरनेशनल वर्जन से अलग होगा भारतीय वर्जन-

इंटरनेशनल वर्जन में कंपनी इस कार में ड्युअल मोटर से लैस हाइब्रिड इंजन देने वाली है। वहीं इसके भारतीय वर्जन में मौजूदा 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन दे सकती है। हालांकि,कंपनी इन दोनों इंजन को आगामी बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड किया जाएगा।

होंडा जैज को भारत में 2020 के अंत या 2021 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल 23 अक्टूबर को इस कार के बारे में डीटेल में पता चलेगा। आगामी 23 अक्टूबर को होंडा टोक्यो मोटर शो 2019 में इस कार को शोकेस करने वाली है।

फिलहाल तो इस कार को लेकर केवल इतनी ही जानकारी हाथ लगी है और ज्यादा जानकारी के लिए हमें 23 अक्टूबर तक का इंतज़ार करना होगा, जब इसे टोक्यो मोटर शो 2019 में शोकेस किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि होंडा भारत में नई जैज को 2020 के अंत या 2021 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है।