Huawei: हुआवेई ने लॉन्च किया हार्मनीओएस सपोर्ट वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या-क्या है खूबी

Huawei: हुआवेई ने चीन में 375 डॉलर में हार्मनीओएस सपोर्ट वाला एलईक्यूआई स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूटर के आगे और पीछे के हिस्से 9-इंच के चाओयांग ऑटोमोटिव-ग्रेड हाई-इलास्टिक वैक्यूम विस्फोट-प्रूफ टायर से लैस हैं

Written by: November 12, 2021 3:00 pm
Huawei

नई दिल्ली। हुआवेई ने चीन में 375 डॉलर में हार्मनीओएस सपोर्ट वाला एलईक्यूआई स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूटर के आगे और पीछे के हिस्से 9-इंच के चाओयांग ऑटोमोटिव-ग्रेड हाई-इलास्टिक वैक्यूम विस्फोट-प्रूफ टायर से लैस हैं, जो प्रभावी रूप से दुर्घटना के होने को कम कर सकते हैं। स्कूटर 630वॉट हाई-पावर मोटर से लैस है, बिल्ट-इन 10.4एमएएच टर्नरी लिथियम बैटरी, बैटरी पैक में आईपीएक्स7 वाटरप्रूफ क्षमता है और स्कूटर की बैटरी लाइफ 40 किमी है।

huawei

630वॉट के अधिकतम आउटपुट बनाए रखने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर 35वॉट हाई-पावर मोटर के साथ आता है। इसके अलावा, इस स्कूटर के लिए 25 किमी/घंटा की अधिकतम गति सीमा के साथ 75 किलो वजन है। स्कूटर के फ्रंट में एलईडी लाइट्स, दोनों तरफ डेकोरेटिव लाइट्स और पीछे की तरफ रेड टेल लाइट्स हैं। हुआवेई ने हाल ही में घोषणा की कि वह इस साल की चौथी तिमाही में आर्कफॉक्स अल्फा एस इलेक्ट्रिक वाहनों के एक छोटे बैच के लिए उत्पादन और वितरण शुरू करेगी।

अल्फा एस को राज्य-नियंत्रित ऑटोमेकर बीएआईसी ग्रुप की एक इकाई के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है और यह अनुसंधान के लिए एक अरब डॉलर से अधिक के निवेश का परिणाम है। नया ईवी हुआवेई के ‘एचआई’ सिस्टम के साथ आएगा। वर्तमान में, 150 मिलियन से अधिक डिवाइस अब हार्मनीओएस सपोर्ट पर हैं, जो इसे इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ओएस बनाता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost