नई क्रूजर मोटरसाइकल सितंबर में होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

Avatar Written by: September 1, 2018 3:11 pm

बाइक्स के दिवानों के लिए ऑटोमोबाइल इंटस्ट्री में इन दिनों नई बाइक्स लॉन्च की जा रही है। इनमें भारतीय और विदेशी कंपनियां है। दरअसल कोरियाई टू वीलर कंपनी Hyosung भारतीय बाजार में दोबारा एंट्री मार सकती है। इसके काइनेटिक ग्रुप के तहत भारत में लाए जाने की खबरें हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपनी नई Hyosung Mirage 250 क्रूजर मोटरसाइकल को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

इस नई क्रूजर मोटरसाइकल को Aquila 250 क्रूजर के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया जाएगा। अकीला 250 क्रूजर को बाजार में कम बिक्री के चलते बंद कर दिया गया था। नई योसंग मिराज 250 क्रूजर में अर्बन और मॉडर्न डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलेगी। इसकी कीमत के बारे में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 3 लाख रुपए से कम हो सकती है। अगर यह बाइक भारत में लॉन्च होती है तो यह Aquila 250 क्रूजर को रिप्लेसमेंट करेगी।

new bike launch

इसके कुछ डिजाइनिंग एलिमेंट्स की बात करें तो इसमें टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक, मल्टी स्पोक अलॉय वील्ज और स्टबी फ्रंट और रियर मडगार्ड्स होंगे। बाइक में ट्रेडिशनल राउंड हेडलाइट होगी जो कि एलईडी पोजिशन लैम्प्स से लैस होगी। इसमें सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एलईडी टेल लाइट भी होगी।  इस क्रूजर में 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा और हैंडलबार पर छोटे ‘काउ हॉर्न’ दिखेंगे।


इस मोटरसाइकल को यूरो 4 कंप्लायंट वर्जन वाले ब्रैंड के 250cc V-twin इंजन से अपडेट किया जाएगा। इंजन 9,000 आरपीएम पर अधिकतम 25.8 बीएचपी का पावर और 7,000 आरपीएम पर 21.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। इस मोटरसाइकल में बड़ा 19 इंच का फ्रंट वील और 16 इंच का रियर वील होगा। ब्रेकिंग के लिए Mirage 250 में 300mm फ्रंट डिस्क और ड्यूल चैनल एबीएस यानी ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम होगा।

सस्पेंशन के लिए बाइक में टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉर्क अब्जॉर्बर्स होंगे। Hyosung Mirage 250 बाइक को भारत में सीकेडी रूट से इंपोर्ट किया जाएगा और भारत में इसे लोकली असेंबल किया जाएगा। इसकी कीमत तीन लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost