Hyundai Grand i10 Nios, लुक है बेहद दमदार, जानें कैसी ही नई कार

Hyundai ने नई ग्रैंड आई10 से पर्दा उठा दिया है। नई कार Hyundai Grand i10 Nios नाम से आएगी। इसे 20 अगस्त को देश में लॉन्च किया जाएगा।

Avatar Written by: August 7, 2019 2:15 pm

नई दिल्ली। Hyundai ने नई ग्रैंड आई10 से पर्दा उठा दिया है। नई कार Hyundai Grand i10 Nios नाम से आएगी। इसे 20 अगस्त को देश में लॉन्च किया जाएगा। Grand i10 Nios नाम सिर्फ भारत के लिए होगा, इंटरनैशनल मार्केट में यह कार i10 नाम से ही बेची जाएगी। ह्यूंदै ने नई कार की बुकिंग शुरू कर दी है। 11 हजार रुपये देकर कंपनी की डीलरशिप पर ग्रैंड आई10 नियोस की बुकिंग की जा सकती है।

hyundai 3

ग्रैंड आई10 नियोस कंपनी के आई10 ब्रैंड की तीसरी जनरेशन कार है। यह वर्तमान में उपलब्ध ग्रैंड आई10 के साथ बेची जाएगी, यानी नई कार आने के बाद भी अभी मार्केट में उपलब्ध ग्रैंड आई10 बंद नहीं होगी। नई कार ह्यूंदै की लाइनअप में ग्रैंड आई10 और आई20 के बीच के सेगमेंट में उतारी जाएगी।

ग्रैंड आई10 के वर्तमान मॉडल के मुकाबले ग्रैंड आई10 नियोस का लुक काफी अलग है। नई कार स्पोर्टी दिखती है। इसमें कैस्केडिंग ग्रिल दी गई है, जिससे इसका फ्रंट लुक दमदार दिखता है। कार के पीछे की तरफ चौड़ा बंपर है, जो वर्तमान मॉडल के मुकाबले थोड़ा नीचे लगा है। इससे नई कार का रियर लुक स्पोर्टी नजर आता है।

इंटीरियर

hyundai

ह्यूंदै ने ग्रैंड आई10 नियोस के इंटीरियर का भी खुलासा है। इसमें नया डैशबोर्ड और 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। डैशबोर्ड और डोरपैड्स पर डिम्पल्ड टेक्स्चर्ड फिनिश दिया गया है। कार का ओवरऑल इंटीरियर काफी साफ-सुथरा दिखता है। कंपनी ने नई कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, इसमें ऑटोमैटिक एसी, सनरूफ, ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और ह्यूंदै ब्लूलिंक कनेक्टिविटी सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

इंजन

hyundai 1

ग्रैंड आई10 नियोस के इंजन के बारे में ह्यूंदै ने कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है नई कार में वर्तमान मॉडल में दिए गए 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल इंजन मिलेंगे। दोनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे। उम्मीद है ग्रैंड आई10 के मुकाबले नई कार में इन इंजन का पावर आउटपुट थोड़ा ज्यादा होगा।

कीमत

hyundai 2

नई कार की कीमत के बारे में भी अभी कोई जानकारी सामने नहीं है। हालांकि, इतना साफ है कि इसकी कीमत वर्तमान मॉडल के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होगी। ग्रैंड आई10 की कीमत 4.98 लाख से 7.63 लाख रुपये के बीच है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost