जानें दुनिया की सबसे तेज कार Bentley Flying Spur के फीचर्स और कीमत के बारे में

भारत में 2020 में थर्ड जेनरेशन Bentley Flying Spur आने की उम्मीद है। दुनिया की इस सबसे तेज सिडान की एक्स-शोरूम में कीमत 3.5 करोड़ रुपये हो सकती है।

Written by: June 14, 2019 1:50 pm

नई दिल्ली। ब्रिटेन की लग्जरी कार मैन्युफेक्चरर कंपनी बेंटले ने अपने बेहद लग्जरी कार के एक नए वर्सन से पर्दा उठा दिया है। जी हां,ब्रिटेन की लग्जरी कार मैन्युफेक्चरर बेंटले ने दुनिया की सबसे तेज रफ्तार सिडान कार Bentley Flying Spur के थर्ड जेनरेशन से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह लग्जरी सिडान अधिकतम 333 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ेगी।

bentley

अपने इस स्पीड के चलते यह दुनिया की सबसे तेज सिडान कार बन चुकी है। इससे पहले तक Alpina B7 330 kmph स्पीड के साथ इस पोजिशन पर थी। ये कार महज 3.7 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है।

bentley 1

 जानें इसके इंजन के बारे में

Bentley ने नई Flying Spur में 6.0 लीटर ट्विन-टर्बो W12 इंजन दिया है। यही इंजन टू डोर कॉन्टिनेंटल जीटी में भी है। Flying Spur का इंजन 635hp पावर और 900Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें रियर बायस्ड ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम तक पावर पहुंचाने के लिए 8 स्पीड ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है। Flying Spur का वजन 2436 किलोग्राम है। यह सिडान केवल 3.7 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है। इस लिहाज से 333 kmph की टॉप स्पीड पकड़ने में इसे केवल 12.321 सेकंड लगेंगे।

bentley 2

2020 Bentley Flying Spur के डैशबोर्ड के सेंटर में एक रोटेटिंग पैनल दिया गया है, जो पहली बार कॉन्टिनेंटल जीटी में दिखा था। इस पैनल के तीन फेस है। इनमें से एक में 12.3 इंच इन्फोटेनमेंट स्क्रीन है, दूसरे में थ्री एनालॉग डायल्स (आउटसाइड टेंपरेचर, कंपास, क्रोनोमीटर) हैं। वहीं पैनल के तीसरे फेस को एक ब्लैंक वुडन वेनीर के साथ क्लीन रखा गया है।

bentley 4

भारत में 2020 में थर्ड जेनरेशन Bentley Flying Spur आने की उम्मीद है। दुनिया की इस सबसे तेज सिडान की एक्स-शोरूम में कीमत 3.5 करोड़ रुपये हो सकती है।

bentley 3

तो तैयार हो जाए बेहद लग्जुरियस और फास्टेस्ट कार की जल्द सवारी करने के लिए। ये कार ना केवल रोड पर चलेगी बल्कि आपको हवा से बात कराने को भी मजबूर करेगी।