जानें किस दिन भारत में लॉन्च होगी Hyundai Kona

पावर स्पेसिफिकेशन्स की अगर बात करें तो Kona में 39.2 kWh की बैटरी दी जाएगी जो 135bhp की पावर और 335Nm का टॉर्क जनरेट करता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300 किलोमीटर की सफर तय करने में सक्षम है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 9.3 सेकंड का वक्त लगता है।

Written by: May 27, 2019 12:38 pm

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया जल्द भारत में अपने इस खास और आरामदायक कार को लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि यह कार इलेक्ट्रिक से चलने वाली होगी जिसे कम समय में चार्ज करके ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जा सकेगा।

hyundai kona

जी हां, हुंडई मोटर इंडिया जुलाई महीने में अपनी Kona EV को लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में 9 जुलाई 2019 को लॉन्च करेगी। यह कंपनी का भारत में पहला इलेक्ट्रिक ब्रांड बेस्ड कार है । इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये तय की जा सकती है। इसके अलावा माना जा रहा है कंपनी इसमें 39.2 kWh की बैटरी दे सकती है जो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में छोटी क्षमता वाले मॉडल में है।

hyundai kona 1

हुंडई का दावा है कि 64 kWh बैटरी वाला मॉडल एक बार फुल चार्ज होने पर 482 किलोमीटर, जबकि 39.2 kWh बैटरी वाला मॉडल 312 किलोमीटर का रेंज देता है। Hyundai का दावा है कि एक घंटे की चार्जिंग में इसकी 80 पर्सेंट बैटरी चार्ज हो जाएगी। इसके लिए इसको 100kW DC फास्ट चार्जर से जोड़ना होगा।

hyundai kona 2

पावर स्पेसिफिकेशन्स की अगर बात करें तो Kona में 39.2 kWh की बैटरी दी जाएगी जो 135bhp की पावर और 335Nm का टॉर्क जनरेट करता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300 किलोमीटर की सफर तय करने में सक्षम है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 9.3 सेकंड का वक्त लगता है। इसके अलावा Hyundai अपनी इस एसयूवी के साथ ग्राहकों को फास्ट-चार्जिंग किट्स भी देगी।

hyundai kona 3

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में 17-इंच अलॉय वील्ज, डिजिटल डैशबोर्ड, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड सीटें, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन सेंटरिंग सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ऑटोमैटिक इमरर्जेंसी ब्रेकिंग आदि फीचर्स दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिल चुके हैं। तो तैयार हो जाइए कंपनी की इस पहली इलेक्ट्रिक कार के लिए जो कम समय के चार्ज में आपको घंटो सैर कराएगी।