मारुति 30 सितंबर को लॉन्च करेगी अपनी सबसे सस्ती SUV, जानें फीचर्स और कीमत

मारुति की इस कार की कीमत 4 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला रेनो क्विड और डैटसन रेडी-जो से होगा। 

Avatar Written by: September 25, 2019 4:58 pm

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने हाल ही में एस-प्रेसो  की लॉन्च डेट से पर्दा उठया था। इसे आगामी 30 सितम्बर को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि, कंपनी ने कार की लॉन्च डेट के अलावा कोई भी अन्य जानकारी शेयर नहीं की थी। लेकिन एक लीक हुए दस्तावेज से एस-प्रेसो के स्पेसिफिकेशन और वेरिएंट से जुडी जानकारियां सामने आ गई है।

maruti s presso

एक वेबसाइट  के अनुसार एस-प्रेसो छः वेरिएंट में उपलब्ध होगी जिनके नाम क्रमशः ‘एसटीडी’, ‘एल’, ‘एल ऑप्शनल’ ‘वी’, ‘वी ऑप्शनल’ और ‘वी+’ होंगे। एल और वी के इन ऑप्शनल वेरिएंट में पैसेंजर एयरबैग का विकल्प दिया जाएगा। मारुति की इस अपकमिंग गाड़ी के निचले वेरिएंट में 13-इंच और टॉप-लाइन वेरिएंट में 14-इंच का व्हील्स मिलेंगे। उम्मीद है कि एस-प्रेसो में स्टील रिम ही मिलेगी। अलॉय व्हील दिए जाने की संभावनाएं बेहद ही कम है।

maruti s presso 3

मारुति एस-प्रेसो में 1.0-लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 68पीएस की अधिकतम पावर और 90एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज़ से इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। हालांकि, ऑटोमैटिक-मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) का विकल्प केवल वी, वी (ओ) और वी+ वेरिएंट के साथ ही मिलेगा। एस-प्रेसो सीएनजी विकल्प में उपलब्ध होगी या नहीं फ़िलहाल इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

maruti s presso 2

अगर बात की जाए इसके फीचर्स की तो, सुरक्षा के लिहाज़ से एस-प्रेसो के सभी वेरिएंट में ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा ऑप्शनल और टॉप वेरिएंट में फ्रंट-पैसेंजर एयरबैग का फीचर भी मिलेगा।

maruti s presso 1

मारुति की इस कार की कीमत 4 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला रेनो क्विड और डैटसन रेडी-जो से होगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost